भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी दिखाएगी दम

Last Updated 06 Feb 2019 01:32:35 AM IST

आखिरी वनडे में हार के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करके जीत की राह पर लौटना चाहेगी।


वेलिंगटन : अभ्यास सत्र के दौरान भारतीय महिला क्रिकेटर। फोटो : आईएएनएस

तीन मैचों की सीरीज महिला वनडे चैंपियनशिप का हिस्सा थी जो भारत ने 2-1 से जीती लेकिन हैमिल्टन में एक फरवरी को आखिरी मैच में आठ विकेट से पराजय झेलनी पड़ी।
वनडे में मिताली राज कप्तान थी जबकि अब हरमनप्रीत कौर कमान संभालेगी। इंग्लैंड में टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों पराजय के बाद भारत का यह पहला टी-20 मैच है। उस मैच में मिताली को बाहर रखा गया था जिसके बाद हुए विवाद में रमेश पोवार की जगह डब्ल्यूवीरमन को कोच बनाया गया। टी-20 क्रिकेट में मिताली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठे थे और अब देखना यह है कि 200 वनडे खेल चुकी यह अनुभवी खिलाड़ी इस प्रारूप में कैसा प्रदर्शन करती है।
तीसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाजों को स्पिनरों ने काफी परेशान किया। इसमें सुधार की जरूरत है। बल्लेबाजी में हरमनप्रीत पर काफी दारोमदार होगा जबकि स्मृति मंधाना और जेमिमा रौड्रिगेज से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी।
मंधाना पहले दो वनडे में 90 और 105 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द सीरीज रही थी। तानिया भाटिया ने टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल में मंधाना के साथ पारी का आगाज किया था लेकिन उसके बाद से रौड्रिगेज के रूप में उसे अच्छा जोड़ीदार मिला है। नई खिलाड़ी प्रिया पूनिया पर सभी की नजरें होंगी जो खराब फार्म से जूझ रही वेदा कृष्णामूर्ति की जगह लेंगी ।
 

भाषा
वेलिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment