द. अफ्रीका ने पाकिस्तान को 107 से हराकर किया सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ

Last Updated 15 Jan 2019 12:44:20 AM IST

दक्षिण अफ्रीका ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन सोमवार को यहां पाकिस्तान को 107 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।


जोहांसबर्ग : सीरीज जीतने पर ट्रॉफी के साथ जश्न मनाते दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी। फोटो : प्रेट्र

दक्षिण अफ्रीका इस जीत से आईसीसी रैंकिंग में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि पाकिस्तान सातवें स्थान पर खिसक गया है।

पाकिस्तान ने 381 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुबह तीन विकेट पर 153 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा अपने बाकी बचे सात विकेट 120 रन के अंदर गंवा दिए। उसकी टीम दूसरी पारी में 273 रन पर आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए इस सीरीज की खोज रहे डुआने ओलिवर ने दिन के तीसरे ओवर में लगातार गेंदों पर विकेट लेकर पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेरा। बाबर आजम (22) तेजी से उछाल लेती गेंद पर विकेटकीपर क्विटंन डिकाक को कैच थमाया। आजम और असद शाफिक (65) ने चौथे विकेट के लिए 58 रन जोड़े।

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को ओलिवर ने पहली गेंद पर बोल्ड किया। वनरेन फिलैंडर को अतिरिक्त उछाल मिल रही थी और शाफिक ने उनकी ऐसी ही गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच थमाया। फहीम अशरफ (15) और मोहम्मद आमिर (चार) दोनों को कैगिसो रबाडा की गेंद पर एडेन मार्कराम ने गली में कैच किया। शादाब खान ने अच्छी बल्लेबाजी की और नाबाद 47 रन बनाए लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ। हसन अली ने भी 22 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ओलिवर और रबाडा ने तीन-तीन और डेल स्टेन ने दो विकेट लिए। ओलिवर ने सीरीज में 14.71 की औसत से 24 विकेट लिए और उन्हें ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 129 रन बनाने वाले डिकाक को ‘मैन आफ द मैच’ चुना गया।

 

एएफपी
जोहांसबर्ग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment