कोहली पर काबू रखने के लिये कई तरीके आजमाने होंगे : हेजलवुड

Last Updated 03 Dec 2018 01:55:02 PM IST

आस्ट्रेलिया के उपकप्तान और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का मानना है कि भारतीय बल्लेबाजी क्रम भले ही दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हो लेकिन कप्तान विराट कोहली को काबू रखने से उस पर दबाव बनाया जा सकता है।


आस्ट्रेलिया के उपकप्तान और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (फाइल फोटो)

कोहली ने पिछली बार आस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट श्रृंखला में चार शतक समेत 692 रन बनाये थे।      

हेजलवुड ने छह दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पूर्व कहा, ‘‘भारतीय बल्लेबाजी क्रम दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने पिछले एक साल में काफी क्रिकेट खेला है। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया और सिर्फ विराट कोहली की चमके। कई दूसरे बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सके।’’ उन्होंने कहा कि कोहली के बल्ले को खामोश रखने के लिये उनकी टीम योजना बना रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम निश्चित तौर पर इस बारे में बात करेंगे और रणनीति बनायेंगे। उसके जैसे खिलाड़ी के लिये असल में कई तरीके आजमाने पड़ेंगे।’’ उन तरीकों में हालांकि छींटाकशी शामिल नहीं है।       



हेजलवुड ने कहा, ‘‘विराट पर ये चीजें असर नहीं करती बल्कि इससे वह अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलता है। मैं उसे गेंदबाजी करते समय चुप ही रहता हूं।’’      

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैर मौजूदगी में भले ही भारत का पलड़ा भारी लग रहा हो लेकिन हेजलवुड ने कहा कि यह बराबरी की श्रृंखला होगी।       

उन्होंने कहा, ‘‘यह मुकाबला बराबरी का होगा। हमारा सामना दुनिया की नंबर एक टीम से है लेकिन हम अपने देश में बेहतरीन क्रिकेट खेलते हैं। हमारे पास ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है जो किसी भी टीम को परेशान कर सकता है। हम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ वह लय कायम रखना चाहेंगे जो एशेज में थी।’’
 

 

भाषा
एडीलेड


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment