बांग्लादेश ने वेस्ट इंडीज को पारी से हराया

Last Updated 03 Dec 2018 07:25:49 AM IST

मेहदी हसन के मैच में 12 विकेट के दम पर बांग्लादेश की टीम ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट में रविवार को यहां तीसरे दिन वेस्ट इंडीज को पारी और 184 रन से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।


बांग्लादेश ने वेस्ट इंडीज को पारी से हराया

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ मेहदी हसन ने पहली पारी में 58 रन देकर सात और दूसरी पारी में 59 रन देकर पांच विकेट लिए। हसन (117 रन पर 12 विकेट) का यह प्रदर्शन किसी बांग्लादेशी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

बांग्लादेश ने पहली पारी में 508 रन बनाए थे जिसके जवाब में वेस्ट इंडीज की पहली पारी महज 111 रन पर सिमट गई। फॉलोआन के उतरी वेस्ट इंडीज की टीम दूसरी पारी में भी 213 रन ही बना सकी। इसके साथ ही वेस्ट इंडीज पहली टीम बन गई जिसे बांग्लादेश ने फॉलोआन दिया। वेस्ट इंडीज ने दिन की शुरुआत पहली पारी में पांच विकेट पर 75 रन से की।

शिमरोन हेटमायर (39) और शेन डोवरिच (37) ने छठे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की लेकिन इस साझेदारी के टूटते ही पारी लड़खड़ा गई। दोनों को मेहदी ने पैवेलियन भेजा। पहली पारी में मेहदी हसन के सात विकेट के अलावा कप्तान शाकिब अल हसन ने तीन विकेट लिए। वेस्ट इंडीज की टीम पहली पारी में 497 रन से पिछड़ने के बाद फॉलोआन के लिए उतरी थी।

भाषा
ढाका


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment