जब हैदराबाद में धोनी, विराट, रोहित बने बाएं हाथ के बल्लेबाज

Last Updated 14 Oct 2017 03:05:09 PM IST

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ट्वंटी 20 सीरीज का फाइनल मैच तो बारिश से धुल गया लेकिन हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में प्रशंसकों को अपने पसंदीदा स्टार खिलाड़ियों का जलवा देखने को जरूर मिला.


जब धोनी, विराट, रोहित ने की बायें हाथ से बैटिंग

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीा 1-1 से बराबरी पर रही जबकि तीसरा और निर्णायक मुकाबला बारिश के कारण संभव नहीं हो सका. हालांकि महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने स्टेडियम में बैठे दर्शकों को निराश नहीं होने दिया और अपनी बल्लेबाजी से उनका भरपूर मनोरंजन किया.
      
डेविड वार्नर की कप्तानी वाली आस्ट्रेलियाई टीम मैदान की कई बार जांच के साथ बल्लेबाजी करने के लिये इंतजार करती रही. हालांकि मैच अधिकारियों ने अंतत: मैच रद्द करने का फैसला कर लिया. लेकिन भारतीय क्रिकेटरों ने स्टेडियम में बैठे दर्शकों की निराशा को दूर किया और चारों खिलाड़ी मैदान पर मो के मूड में अभ्यास करते हुये दिखाई दिये.

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित ने मैदान पर सबसे पहले खेलना शुरू किया और वह बायें हाथ से बल्लेबाजी करते दिखे.

हालांकि बायें हाथ से खेलने में उन्हें कुछ दिक्कत जरूर हुई. इसी क्रम में अन्य खिलाड़ी कप्तान विराट रहे. मैच रद्द होने की वजह से सभी खिलाड़ी शॉट्स में थे और किसी ने भी हेलमेट या पैड्स नहीं पहने हुये थे.
 
विराट ने तो बायें हाथ से बल्लेबाजी करते हुये अपने जूते भी उतार दिये और पूरे मजे के साथ खेलते हुये दिखाई दिये. इससे पहले भी विराट का बायें हाथ से गेंद उड़ाते हुये एक वीडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें वह बायें हाथ से बल्लेबाजी करते हुये दिख रहे थे.


       
स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी बल्लेबाजी अभ्यास में हिस्सा लिया और खेलने उतरे. उन्होंने विराट और रोहित से कहीं बेहतर खेल दिखाया और कुछ अच्छे शॉट्स लगाये. इसके बाद पूर्व कप्तान धोनी भी फिर बायें हाथ से बल्लेबाजी का अभ्यास करने में पीछे नहीं रहे और मैदान पर खेलने के लिये उतरे.
        
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी आधिकारिक ट्विटर अकांउट पर इन खिलाड़ियों के अभ्यास सत्र की तस्वीरें साझा कीं जिसमें उन्होंने लिखा कप्तान और उपकप्तान की बायें हाथ से बल्लेबाजी प्रैक्टिस. जिसमें बाद में एमएस धोनी भी शामिल हुये.

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीा में मेजबान टीम ने 4-1 से जीत अपने नाम की जबकि ट्वंटी 20 सीरीा में पहला मैच भारत ने जबकि दूसरा आस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त की. तीसरा मैच रद्द रहा. इसी के साथ आस्ट्रेलिया का भारत दौरा भी समाप्त हो गया है.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment