कोलकाता वनडे: विजयी लय बनाये रखने पर भारत की नजर

Last Updated 20 Sep 2017 12:52:03 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर बारिश की संभावनाओं के बीच यहां ईडन गार्डन मैदान पर मेहमान आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ गुरूवार को अपने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भी विजयी लय को बनाये रखने उतरेगी.


फाइल फोटो

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने डकवर्थ लुईस नियम से चेन्नई में पहला मैच 26 रन से जीता था. इस मैच में भी बारिश के कारण ओवरों की संख्या को कम करना पड़ा था और अब कोलकाता में भी पिछले कई दिनों से हो रही झमाझम बारिश ने मैच को लेकर संकट की स्थिति पैदा कर दी है.
       
ईडन गार्डन की पिच को गीला होने से बचाने के लिये ग्राउंड स्टाफ लगातार यहां मैदान को कवर से ढके हुये है जबकि मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में बारिश के इसी तरह जारी रहने की संभावना व्यक्त की है. हालांकि इन सब चिंताओं के बीच भारतीय टीम की कोशिश अपनी लय को इसी तरह बनाये रखने की है जबकि स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में आस्ट्रेलियाई टीम वापसी के लिये बेकरार है.   
        
मेबान टीम पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है और दूसरे मैच में भी भारतीय खिलाड़ी अपने पिछले प्रदर्शन को बरकरार रखने का प्रयास करेंगे. श्रीलंका की जमीन पर 9-0 की ऐतिहासिक जीत के बाद वैसे भी भारतीय टीम का मनोबल काफी ऊंचा हुआ है तो टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी लगातार‘मास्टर माइंड’की भूमिका निभा रहे हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने 2019 विश्वकप के लिये 14 के बजाय 10 टीमों के बीच क्वालिफाइंग कराने का फैसला किया है. हालांकि आस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में हुये 2015 विश्वकप में 14 टीमें उतरी थीं.
       
श्रीलंका की टीम अब इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से 15 जुलाई तक होने वाले विश्वकप में सीधे क्वालीफाई कर चुकी इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, बंगलादेश, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलने उतरेगी.
       
श्रीलंकाई वनडे टीम के कप्तान उपूल थरंगा ने टीम को मिले इस समर्थन और सीधे क्वालिफिकेशन हासिल करने पर खुशी जताई है. उन्होंने आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा इस बात में कोई शक नहीं है कि हम बुरे दौर से गुार रहे हैं. लेकिन मैं उन सभी प्रशंसकों का बहुत बहुत धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने हमारी उम्मीद कम होने के बावजूद विश्वास बनाये रखा.
        
उन्होंने कहा श्रीलंका क्रिकेट में आईसीसी टूर्नामेंटों ने हमेशा ही करिश्मा दिखाया है और हम एक बार फिर खुद को यहां साबित करने के लिये तैयार हैं.

टीमें इस प्रकार हैं:
       भारत : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, लोकेश राहुल, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।
       आस्ट्रेलिया :  स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, हिल्टन कार्टराइट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फाकनर, पीटर हैंड्सकोंब, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, एडम जम्पा, केन र्रिचडसन, मार्कस स्टोईनिस और आरोन फिंच.

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment