कोलकाता दूसरा वनडे: लगातार हो रही बारिश के कारण मैच धुलने का खतरा

Last Updated 19 Sep 2017 03:03:18 PM IST

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है.


कोलकाता दूसरे वनडे पर बारिश का साया

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच गुरूवार को ईडन गार्डन में होने वाले दूसरे वनडे मैच के कोलकाता में लगातार हो रही भारी वर्षा के कारण धुलने की आशंका प्रबल हो गयी है.

वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच यदि रद्द रहा तो वर्ष 2003 में टीवीएस कप फाइनल के बाद भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ईडन मैदान पर होने वाले इस मात्र दूसरे मैच की मेजबानी का मौका भी हाथ से चला जाएगा.

वहीं ग्राउंड स्टाफ ने मंगलवार सुबह भी पिच को बारिश से बचाने के लिये पुख्ता इंताम किये. सोमवार को बारिश के कारण दोपहर में कवर से ग्राउंड को ढक दिया गया था.
     
मंगलवार को भी बारिश की यही स्थिति दिखाई दी और ग्राउंड स्टाफ ने पूरे आउटफील्ड को ही कवर कर दिया. मौसम विभाग ने इस बीच आने वाले दिनों में अधिक वर्षा की संभावना जताई है. आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वार्नर ने इस बीच इंस्टाग्राम पर कवर से ढके हुये स्टेडियम की तस्वीर साझा की है और लिखा मुझे संदेह है कि हम आज भी मैदान पर उतर पाएंगे.


       
वर्ष 2015 में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच ट्वंटी 20 मैच ईडन गार्डन के गीला होने के कारण बिना एक भी गेंद फेंके रद्द रहा था जिसके बाद इस ऐतिहासिक मैदान की बारिश से पिच को बचाने की तैयारियों पर सवाल उठे थे. उसके बाद से हालांकि स्टेडियम से पानी की निकासी प्रणाली को दुरूस्त किया गया है.

इस बीच ईडन गार्डन के मुख्य क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने भरोसा जताया है कि मैच में भारत और आस्ट्रेलिया की टीमों के गेंदबाजों और बल्लेबाजों को एकसमान फायदेमंद पिच मुहैया कराई जाएगी. इस मैदान पर 2003 में दोनों टीमों के बीच हुये आखिरी वनडे में आस्ट्रेलिया ने 35 रन से जीत दर्ज कर टीवीएस सीरीज पर कब्जा किया था.
             
हालांकि आशीष भौमिक ने संदेह जताया है कि इतने लंबे समय तक कवर से ढका होने के कारण मैदान पर अधिक उछाल नहीं मिलेगा. बंगाल क्रिकेट संघ(कैब) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली भी लगातार ग्राउंड स्टाफ के संपर्क में हैं और स्टेडियम की स्थिति पर नार बनाये हुये हैं. उन्होंने कुछ दिन पहले भरोसा जताया था कि गुरूवार को दूसरे वनडे पर बारिश का असर नहीं होगा.
       
वर्ष 2016-17 सा के बाद से पिच को फिर से बिछाया गया है और इसके बाद से यहां ते गेंदबाजों को काफी फायदा मिलता है. भारत और इंग्लैंड के बीच यहां हुये वनडे मैच में सफेद गेंद से काफी घुमाव देखा गया था. ऐसे में दोनों टीमों के ते गेंदबाजों के लिये यह पिच फायदेमंद साबित हो सकती है.
        
दोनों टीमों के बीच चेन्नई में हुये पहले वनडे में आस्ट्रेलिया के ते गेंदबाड नाथन काल्टर नाइल तीन विकेट लेकर काफी सफल रहे थे वहीं फार्म में चल रहे हार्दिक पांड्या ने दो विकेट निकाले थे. भारत यह मैच डकवर्थ लुईस नियम से 26 रन से जीतने के बाद पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है.

कोलकाता में 21 सितंबर को खेले जाने वाले दूसरे वनडे मुकाबले के लिए भारत व ऑस्ट्रेलिया की टीमें सोमवार को ही कोलकाता पहुंच चुकी है. भारत ने पहले ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत दर्ज की.

भारतीय खिलाड़ी पूरी तरह से रिलैक्स नजर आ रहे थे और टीम सीधे सपोर्ट स्टाफ और कोच रवि शास्त्री के साथ होटल पहुंची.

यहां डमडम हवाई अड्डा पहुंचने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी भारी बारिश के बीच सीधे सपोर्ट स्टाफ और कोच मुख्य रवि शास्त्री के साथ होटल पहुंची.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment