आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ बोले- जीत के लिए हमें और बेहतर रणनीति बनानी होगी

Last Updated 18 Sep 2017 01:18:39 PM IST

आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि उनकी टीम भारत के खिलाफ चेन्नई में पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अपनी योजनाओं को अमलीजामा नहीं पहना पाई और उन्होंने श्रृंखला के बाकी मैचों में मजबूत वापसी का वादा किया.


चेन्नई एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान स्टीव स्मिथ और विराट कोहली

स्मिथ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, अगर हम मैच जीतते तो अच्छा होता. लेकिन यह पांच मैचों की श्रृंखला का पहला मैच था और श्रृंखला में चार मैच बाकी बचे हैं. श्रृंखला जीतने के लिए हमें तीन मैच जीतने होंगे. कुछ दिनों के भीतर हमें कड़ी वापसी करनी होगी. उम्मीद करते हैं कि हम कोलकाता में चीजों को बदल पाएंगे. 
     
उन्होंने कहा, बारिश आई और बेशक नयी गेंदों के साथ 160 रन के लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होता. हम थोड़ा अलग तरीके से खेल सकते थे और शुरआत में कुछ समय ले सकते थे. हमें अपनी योजनाओं के साथ बेहतर होना होगा. 
     
डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत भारत के 21 ओवर में 164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलियाई टीम को 26 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा और स्मिथ ने कहा कि हार्दिक पंड्या और महेंद्र सिंह धोनी के बीच साझेदारी ने पासा पलट दिया.
     
पंड्या और धोनी ने छठे विकेट के लिए उस समय 118 रन की साझेदारी की जब टीम 87 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी.


     
स्मिथ ने कहा, उन्होंने (पंड्या और धोनी) 120 के आसपास रन जोड़े और टीम को 87 रन से 206 रन तक ले गए. अंत में यह मैच विजयी साझेदारी साबित हुई. हमने नयी गेंद से काफी अच्छी शुरआत की लेकिन एमएस (धोनी) और हार्दिक काफी अच्छा खेले. 
     
स्मिथ को टीम के द्वारा की गई कुछ गलतियों का मलाल है जिसमें उनका स्वयं कैच छोड़ना भी शामिल है.
    
आस्ट्रेलियाई कप्तान का मानना है कि खराब मौसम के कारण ओवरों की संख्या कम होने से उनकी टीम की संभावनाओं पर असर पड़ा.
    
उन्होंने कहा, पूरे 50 ओवर खेलना हमेशा अच्छा होता है. हम यहां यही खेलने आए हैं. लेकिन मुझे लगता है कि जब हम बाहर गए तब काफी तेज बारिश हो रही थी.   
    
स्मिथ ने कहा,  मुझे लगता है कि एक नयी गेंद के साथ 160 रन बनाना काफी आसान होता. जब दोनों छोर से दो नयी गेंद होती हैं तो उसे खेलना मुश्किल होता है. उन्हें भी इससे परेशानी हुई. हमारे साथ भी ऐसा ही था. आपके पास वापसी के लिए पर्याप्त समय नहीं होता. संभवत: हम शुरआत में थोड़ा रक्षात्मक होकर खेल सकते थे और बाद में कड़ा प्रहार करते.  

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment