शिखर मैन आफ द सीरीज, पांड्या मैन आफ द मैच

Last Updated 14 Aug 2017 04:25:01 PM IST

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और आलराउंडर हार्दिक पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ हुई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्रमश: मैन आफ द सीरीज और मैन आफ द मैच के पुरस्कार से सोमवार को नवाजा गया.


(फाइल फोटो)

अपने खिलाड़यिों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में पारी और 171 रन से अपनी चौथी सबसे बड़ी टेस्ट जीत दर्ज करते हुये सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली.
               
शिखर ने सीरीज में कुल 358 रन बनाए जिसमें दो शतक भी शामिल हैं. उन्होंने गाले टेस्ट की पहली पारी में शानदार 190 रन बनाए जो टेस्ट करियर में उनका सर्वोच्च स्कोर है. उन्होंने तीसरे टेस्ट में 119 रन बनाए. उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन आफ द सीरीज के पुरस्कार से नवाजा गया.
               
शिखर ने मैच के बाद कहा, सीरीज से पहले मैं हांगकांग में छुट्टियां मना रहा था. लेकिन मेरे लिए चीजें बहुत तेजी से बदली. टीम प्रबंधन ने मुझे कॉल किया और मैंने अपने खेल का पूरा आनंद उठाया. यह मेरा स्वाभाविक खेल है.


            
ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मैन आफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया गया. पांड्या ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 178 रन बनाने के अलावा चार विकेट भी झटके. पांड्या ने इस सीरीज में अपने टेस्ट करियर का एक शतक भी ठोका जो उन्होंने तीसरे टेस्ट में बनाया.
              
पांड्या ने कहा, मैं खुश हूं कि मैंने यहां पर अपना पहला टेस्ट शतक बनाया. मेरे दिमाग में हमेशा एक लक्ष्य रहता है और मैं उसी के अनुसार खेलता हूं. टेस्ट क्रिकेट आसान नहीं है क्योंकि इसमें आपको पूरे चार-पांच दिन तक कड़ी मेहनत करनी होती है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment