तीसरे टेस्ट के लिये रविंद्र जड़ेजा की जगह अक्षर पटेल टीम में शामिल

Last Updated 09 Aug 2017 11:41:21 AM IST

श्रीलंका के खिलाफ 12 अगस्त से शुरू हो रहे तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के लिये बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को रविंद्र जडेजा की जगह 12 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है.


अक्षर पटेल (फाइल फोटो)

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक विज्ञप्ति में कहा, अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने 12 अगस्त 2017 से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिये रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया है. 
     
अक्षर फिलहाल दक्षिण अफ्रीका में हैं जहां वह ए टीमों की त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला में हिस्सा ले रहे हैं. जिन्होंने कल रात दक्षिण अफ्रीका ए को सात विकेट से हराकर त्रिकोणीय श्रृंखला की ट्राफी अपने पास रखी.
     
जडेजा को 24 महीने के भीतर छह डिमेरिट अंक होने के कारण तीसरे टेस्ट से निलंबित कर दिया गया.

जडेजा का इससे पहले अनुशासन के मामले में रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है. वर्ष 2014 में इंग्लैंड के अपने पहले दौर में नाटिंघम में पवेलियन में वह तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से भिड़ गये थे. कप्तान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जडेजा का साथ दिया क्योंकि यह मामला तूल पकड़ गया था. एंडरसन और जडेजा दोनों सजा से बच गये और भारतीय खिलाड़ी को अपनी मैच फीस का केवल 50 प्रतिशत हिस्सा गंवाना पड़ा था.
     
इस स्पिनर को कोलंबो में दूसरे टेस्ट मैच में भी आचार संहिता के उल्लंघन के लिये इतनी ही धनराशि गंवानी पड़ी लेकिन उनके खाते में नकारात्मक अंक जुड़ गये जिसके कारण उन्हें अगले मैच से बाहर होना पड़ा. इससे पहले पिछले साल अक्तूबर में भी जडेजा को न्यूजीलैंड के खिलाफ पिच पर दौड़ने और उसे नुकसान पहुंचाने के लिये तीन नकारात्मक अंक मिले थे.
     
भारत ने पहले दोनों टेस्ट जीतकर श्रृंखला अपने नाम पहले ही कर ली है.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment