जडेजा नंबर वन गेंदबाज और नंबर वन ऑलराउंडर

Last Updated 08 Aug 2017 04:14:54 PM IST

भारत के स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा बंगलादेश के शाकिब अल हसन को पछाड़कर आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर बन गये हैं. वह टेस्ट गेंदबाजों में भी शीर्ष स्थान पर हैं.


भारत के स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (फाइल फोटो)

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे कोलंबो टेस्ट में नाबाद 70 रन और सात विकेट लेने वाले जडेजा को उनके प्रदर्शन का फायदा मिला और वह शाकिब को पीछे छोड़कर पहली बार टेस्ट ऑलराउंडरों में शीर्ष पर पहुंच गये हैं. भारतीय खिलाड़ी के लिये यह दोहरी खुशी है क्योंकि वह टेस्ट गेंदबाजों में भी नंबर एक गेंदबाज हैं.
       
जडेजा के टेस्ट ऑलराउंडरों में 438 रेटिंग अंक हैं जबकि बंगलादेशी खिलाड़ी उनसे सात रेटिंग अंक के फासले पर हैं और उनके 431 रेटिंग अंक हैं. वहीं अनुभवी ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन सूची में तीसरे स्थान पर हैं और उनके 418 रेटिंग अंक हैं. शीर्ष 10 ऑलराउंडरों में जडेजा और अश्विन दो भारतीय हैं.


        
वहीं टेस्ट गेंदबाजों में भी जडेजा अपने नंबर एक स्थान पर बरकरार हैं. जडेजा के 893 रेटिंग अंक हैं जबकि यहां भी ऑफ स्पिनर अश्विन तीसरे पायदान पर हैं और उनके 842 रेटिंग अंक हैं. इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन 860 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे पायदान पर हैं.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment