India vs Sri Lanka, 2nd Test, Preview: सीरीज कब्जाने उतरेगी विराट एंड कंपनी

Last Updated 02 Aug 2017 12:49:06 PM IST

विराट कोहली की नंबर वन टेस्ट टीम भारत गुरूवार से कोलंबो में शुरू होने जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट में भी जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज पर अपना कब्जा करने के इरादे से उतरेगी.


फाइल फोटो

भारत ने पहले टेस्ट में श्रीलंका को 304 रन से पराजित कर 1-0 की बढ़त बना ली है और अब कोलंबो टेस्ट में उसके पास जीत से सीरीज पर कब्जा करने का मौका होगा. वहीं मेजबान टीम के लिये यह करो या मरो का मैच होगा जिसमें वापसी कर वह बराबरी करना चाहेगी.
       
विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ष 2015 में अपनी पिछली सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी जो 22 वर्षों में भारत के लिये श्रीलंका की जमीन पर टेस्ट सीरीज जीतने का पहला मौका था.

लेकिन पिछले दो वर्षों में भारतीय टीम में व्यापक बदलाव आये हैं और स्टार बल्लेबाज विराट भी अब एक परिपक्व कप्तान बन गये हैं जो टेस्ट में कप्तानी के मामले में दिग्गजों को पीछे छोड़ चुके हैं. उनके लिये भी यह एक बार फिर खुद के नेतृत्व को साबित करने का मौका है.
       
हालांकि कप्तान के लिये ओपनिंग क्रम में चयन इस बार कुछ सिरदर्द हो सकता है लेकिन यह जबरदस्त लय में चल रही भारतीय टीम को जीत से रोकने का कारण नहीं है. गाले टेस्ट से बाहर रहे ओपनर लोकेश राहुल बीमारी से उबरने के बाद अब पूरी तरह फिट हैं और टीम में वापसी कर रहे हैं. ऐसे मे शिखर धवन और अभिनव मुकुंद में से किसी एक का बाहर बैठना तय है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment