केएल राहुल का दूसरे टेस्ट में खेलना तय, विराट कोहली ने की पुष्टि

Last Updated 02 Aug 2017 04:38:49 PM IST

कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि फिट हो चुके केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ कल से शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट में भारतीय टीम में वापसी करेंगे.


भारतीय कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

राहुल वाइरल बुखार के कारण पहले टेस्ट से बाहर थे. शिखर धवन ने पहली पारी में 190 रन बनाये थे जबकि अभिनव मुकुंद ने दूसरी पारी में कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 81 रन बनाये.

कोहली ने कहा, केएल राहुल हमारे नियमित सलामी बल्लेबाज हैं. मुझे लगता है कि सलामी बल्लेबाजों (धवन और मुकुंद) में से एक को बाहर रहना होगा क्योंकि राहुल ने पिछले दो साल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वह वापसी का हकदार है. 

उन्होंने कहा, अभ्यास के बाद हमारी बैठक है और उसमें ही स्पष्ट होगा. लेकिन मेरे हिसाब से राहुल अंतिम एकादश में होंगे. 

कोहली ने कहा, राहुल को सहज महसूस कराना जरूरी है क्योंकि उसने अभ्यास मैच भी खेला और अच्छा प्रदर्शन किया. पिछले कुछ सत्र में उसका प्रदर्शन शानदार रहा है. उसे यह महसूस कराना जरूरी है कि यह जगह उसकी है.  उन्होंने उम्मीद जताई कि राहुल मजबूती से वापसी करेंगे.

उन्होंने कहा, वापसी के बाद आपको मजबूत होना होगा. उसके लिये यह कठिन दौर था लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह मजबूती से वापसी करेगा. 

यह पूछने पर कि धवन और मुकुंद में से किसे बाहर किया जायेगा, उन्होंने संकेत दिया कि मुकुंद को बाहर रहना होगा.



कोहली ने कहा, ऐसे हालात में आपको यह देखना होगा कि किस खिलाड़ी ने प्रदर्शन की छाप छोड़ी है. कौन खेल में बदलाव लाने में कामयाब रहा है. किसने बेहतर खेला. 
     
उन्होंने कहा,  दोनों के बीच में अंतर बहुत मामूली सा है लेकिन कई बार टीम की जरूरत के हिसाब से फैसला लेना होता है. टीम में जिस खिलाड़ी को बाहर रहना होता है, वह इसका कारण समझता है. 

उन्होंने कहा कि दोनों को टीम का समर्थन हासिल है. उन्होंने कहा, दोनों को टीम का समर्थन हासिल है लेकिन हम मैदान पर सर्वश्रेष्ठ संयोजन उतारेंगे. खिलाड़ी इतने पेशेवर हैं कि समझते हैं कि टीम के सर्वश्रेष्ठ हित में फैसले लिये जाते हैं.  

 

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment