INDvsSL: भारत का स्कोर 200 के पार, पुजारा के 4 हजार टेस्ट रन पूरे

Last Updated 03 Aug 2017 11:11:43 AM IST

भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 58 ओवर में तीन विकेट खोकर 238 रन बना लिए हैं.


भारत का टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला

चेतेश्वर पुजारा (89) और अजिंक्य रहाणे (41) क्रीज पर हैं.

चेतेश्वर पुजारा ने मैच में अपने 50 रन 112 बॉल पर पूरे किए. इस दौरान उन्होंने टेस्ट करियर के चार हजार रन भी पूरे कर लिए हैं.

इससे पहले भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुये लंच तक अपनी पहली पारी में श्रीलंका के खिलाफ एक विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिये.
        
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और लंच तक 28 ओवर के खेल में एक विकेट पर 101 रन बना लिये. ओपनिंग में पहले से उम्मीद के मुताबिक अभिनव मुकुंद को बाहर रखा गया और ओप¨नग में शिखर धवन और लोकेश राहुल को उतारा गया.
        
पिछली पारी में दोहरे शतक से मात्र 10 रन दूर रहे धवन इस बार केवल 35 रन ही बना सके जबकि दूसरे छोर पर बीमारी से उबरकर लौटे राहुल 73 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाकर 52 रन बनाकर क्रीज पर हैं. धवन और राहुल ने पहले विकेट के लिये 56 रन की साझेदारी की. लंच तक राहुल(52) और चेतेर पुजारा 14 रन बनाकर क्रीज पर हैं.
        
धवन ने 37 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाकर 35 रन की पारी खेली लेकिन 10वें ही ओवर में दिलरूवान परेरा ने उन्हें पगबाधा बोल्ड कर भारत का पहला अहम विकेट निकाल दिया. हालांकि इसके बाद अगले 18 ओवर तक राहुल और पुजारा ने टिक कर बल्लेबाजी की और कोई अन्य विकेट नहीं गिरने दिया और लंच तक दूसरे विकेट के लिये नाबाद 45 रन की जोड़ लिये.

भारत ने अभिनव मुकुंद की जगह केएल राहुल को टीम में शामिल किया है. श्रीलंका ने दिनेश चांदीमल, मलिंडा पुष्पकुमारा और धनंजय डिसिल्वा को अंतिम एकादश में जगह दी है.

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन , लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, रिधिमान साहा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद

श्रीलंका :दिनेश चांदीमल (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, उपुल थरंगा, दिमुथ करूणारत्ने, निरोशन डिकवेला, कुशाल मेंडिस, धनंजय डिसिल्वा, धनुष्का गुणतिलका , लाहिरू कुमारा, विा फर्नाडो, नुवान प्रदीप, रंगाना हेराथ,दिलरूवान परेरा, मलिंडा पुष्पकुमारा, लक्षण संदाकन, लाहिरू तिरिमन्ने

समयलाइव/एजेंसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment