धवन का शानदार शतक, दोहरे शतक से चूके

Last Updated 26 Jul 2017 03:46:50 PM IST

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने टेस्ट मैच में मिले मौके का फायदा उठाते हुए ताबड़तोड़ 190 रन की पारी खेली. वह 10 रन से दोहरा शतक लगाने से चूक गये.


शिखर धवन का शानदार शतक (फाइल फोटो)

शिखर धवन ने टेस्ट में अपनी उपयोगिता को साबित करते हुये गाले में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन बुधवार को 190 रन की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत भारतीय टीम को चायकाल तक दो विकेट पर 282 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया.

तीन टेस्टों की सीरीज के लिये पहले टीम में शामिल नहीं किये गये धवन को मुरली विजय की जगह टीम के साथ श्रीलंका आने का मौका मिला और उन्होंने इसे हाथ से जाने नहीं दिया. ओपनिंग में उतरे धवन ने 168 गेंदों में 31 चौके लगाकर 190 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जो उनके टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी भी है.

हालांकि वह अपने पहले दोहरे टेस्ट शतक से केवल 10 रन दूर रह गये और नुवान प्रदीप ने उन्हें एंजेलो मैथ्यूज के हाथों कैच कराकर उन्हें इस उपलब्धि से वंचित कर दिया. धवन ने इसी मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट शतक बनाया था. उन्होंने भारत के आखिरी श्रीलंका दौरे में वर्ष 2015 में 12 अगस्त को मैच में 134 रनों की पारी खेली थी. धवन ने अभिनव मुकुंद (12) के साथ पारी की शुरूआत की.


 
31 वर्षीय बल्लेबाज ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली टेस्ट में 187 रन की पारी खेली थी जो उनके टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी थी. यह उनका पांचवां टेस्ट शतक है. लेकिन अब उन्होंने गाले में अपने 190 रन के स्कोर से इसे पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने दूसरे छोर पर टिके हुये चेतेश्वर पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिये 253 रन की बड़ी साझेदारी भी की.

चायकाल तक पुजारा 135 गेंदों में पांच चौके लगाकर नाबाद 75 रन पर क्रीज पर हैं. उनके साथ कप्तान विराट कोहली एक रन बनाकर नाबाद हैं.
 

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment