टी-20 टीमों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर फिसला भारत

Last Updated 02 May 2017 01:55:07 PM IST

भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम मंगलवार को जारी हुई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टी-20 टीमों की वैश्विक रैंकिंग में फिसलकर चौथे स्थान पर पहुंच गया है.


(फाइल फोटो)

इस सूची में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के पास 118 अंक हैं. वह तीसरे स्थान पर शामिल पाकिस्तान से तीन अंक पीछे है.

इस सूची में 125 अंकों के साथ न्यूजीलैंड की टीम शीर्ष पर है, वहीं इंग्लैंड 121 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका इस सूची में दो स्थान पर फिसलते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. वह छठे स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया से एक अंक ऊपर है.

बांग्लादेश चार अंकों की बढ़त हासिल करने के साथ ही इस सूची में 78 अंकों के साथ 10वें स्थान पर है, वहीं जिम्बाब्वे 12वें स्थान पर हैं.
 

इसके अलावा, अफगानिस्तान ने भी सकारात्मक बढ़त हासिल की है. टीम ने छह अंकों की बढ़त लेते हुए कुल 90 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है. नीदरलैंड्स को नुकसान झेलना पड़ा है. टीम नौ अंकों का नुकसान झेलते हुए 14वें स्थान पर पहुंच गई है.

इस सूची में शीर्ष-10 स्थान पर काबिज टीमें आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी विश्व टी-20 टूर्नामेंट-2020 के लिए क्वालीफाई करेंगी, वहीं बाकी की आठ टीमों को आईसीसी विश्व टी-20 क्वालीफायर-2019 में मुख्य प्रतियोगिता में क्वालीफाई करने के लिए दूसरा अवसर मिलेगा.


 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment