Asia Cup Hockey: जापान को हरा भारत पहुंचा फाइनल में, विश्व कप के लिए भी किया क्वालीफाई

Last Updated 11 Jun 2023 07:38:22 AM IST

सुनेलिता टोप्पो (Sunelita Toppo) के मैदानी गोल के दम पर भारत ने महिला जूनियर एशिया कप हॉकी (Women's Junior Asia Cup Hockey) के रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में जापान (Japan) को 1-0 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह पक्की करने के साथ FIH जूनियर विश्व कप का टिकट भी कटा लिया।


जापान को हरा भारत पहुंचा फाइनल में, विश्व कप के लिए भी किया क्वालीफाई

इस जूनियर विश्व कप का आयोजन 29 नवम्बर से 10 दिसम्बर तक सैंटियागो में होगा। महिला जूनियर एशिया कप 2023 की शीर्ष तीन टीमें वैिक प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई करेगी।

भारतीय महिला टीम 2012 के बाद दूसरी बार जूनियर एशिया कप फाइनल में पहुंची है। भारत का फाइनल में दक्षिण कोरिया से खिताब के लिए मुकाबला होगा।

मैच का शुरुआती तीन क्वार्टर गोलरहित रहने के बाद सुनेलिता ने 47वें मिनट में मैदानी गोल कर भारत का खाता खोला। यह दोनों टीमों को इस कड़े मुकाबले में गोल करने के कई मौके मिले लेकिन ‘सेट पिस’ पर कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। भारत और जापान को कुल मिला कर 12 पेनल्टी कॉर्नर मिले।

भारत ने आक्रामक तरीके से मैच की शुरुआत की और गेंद को ज्यादा समय तक अपने पास रखने के साथ जापान के सर्कल के पास दबदबा बनाया। भारत के शुरुआती दबदबे के बाद जापान मैच में वापसी करने में सफल रहा।

भाषा
काकामिघारा (जापान)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment