FIFA world cup : अमेरिका ने इंग्लैंड को बराबरी पर रोका, बगैर गोल के मैच ड्रा, नॉकआउट क्वालीफाई की उम्मीद बरकरार

Last Updated 26 Nov 2022 11:31:22 AM IST

इंग्लैंड ने अमेरिका के खिलाफ निराशाजनक ड्रा खेला, लेकिन फीफा विश्व कप के नॉकआउट चरण में क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को भी बरकरार रखा है।


अमेरिका ने इंग्लैंड को बराबरी पर रोका, बगैर गोल के मैच ड्रा

कतर के अली बिन अली स्टेडियम में शुक्रवार शाम को 90 मिनट का दौर बिना कोई गोल किए समाप्त हो गया। इस दौरान अगर इंग्लैंड एक गोल कर देती तो नॉकआउट चरण के लिए अपना स्थान बनाने वाली पहली टीम होती।

अपने पहले ग्रुप ए मैच में ईरान को 6-2 से हराने के बाद इंग्लैंड से काफी उम्मीद की जा रहीं थीं, लेकिन टीम के तीन खिलाड़ी लंबे समय तक अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से दूर रहे क्योंकि वे वह प्रदर्शन नहीं दिखा पाए, जो उन्होंने अपने पहले मैच में प्रदर्शित की थी।

वेस्टन मैककेनी ने एक आसान मौका गंवा दिया और क्रिश्चियन पुलिसिक ने पहले हाफ में एक मौका बनाया, लेकिन वह असफल रहा।

पुलिसिक ने दूसरे हाफ में एक और प्रयास को मामूली रूप से देखा, जबकि मिडफील्डर मैकेनी ने दो बार लक्ष्य बनाया।

दूसरे छोर पर मेसन माउंट ने ब्रेक से ठीक पहले अमेरिकी गोलकीपर मैट टर्नर से एक अच्छा बचाव किया और वह सबसे करीब था, जो अंग्रेज ने अमेरिका के खिलाफ गोल करने में हासिल किया, क्योंकि वे अपने शुरुआती खेल के हमलावर कगार से चूक गए थे।

द थ्री लायंस, जिसे 1950 के विश्व कप में अमेरिका द्वारा बुरी तरह से हराया गया था, लेकिन मौका मिलने पर ड्रा के साथ आने में खुशी होगी।



शुक्रवार के ड्रा के साथ अमेरिका ने 1950 के विश्व कप में इंग्लैंड को हराकर इंग्लैंड के खिलाफ अपने नाबाद विश्व कप रिकॉर्ड को तीन मैचों तक बढ़ा दिया।

इंग्लैंड के मैनेजर गैरेथ साउथगेट ने कहा, "टीम के खिलाड़ी ईरान के खिलाफ गोल करने में सक्षम नहीं हुए। यह फुटबॉल का टूर्नामेंट हैं। आपको परिणाम प्राप्त करने के लिए अलग-अलग गुण दिखाने होंगे।"

आईएएनएस
अल रेयान (कतर)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment