मुंबई के अव्याय गर्ग ने सिंगापुर शतरंज प्रतियोगिता में रजत पदक जीता

Last Updated 28 Nov 2022 07:21:30 AM IST

भारत के अव्यय गर्ग ने प्रतिष्ठित सिंगापुर ओपन शतरंज चैंपियनशिप में ब्राजील, चीन, जर्मनी, मलेशिया, वियतनाम, हांगकांग और अमेरिका की प्रतिभाओं को पछाड़ते हुए रजत पदक जीता।


मुंबई के अव्याय गर्ग ने सिंगापुर शतरंज प्रतियोगिता में रजत पदक जीता

आदित्य बिड़ला वल्र्ड एकेडमी के तीसरी कक्षा के छात्र 8 वर्षीय अव्यय गर्ग (ईएलओ रेटिंग 1242) ने अपने आयु वर्ग के ओपन अंडर-8 वर्ग में रजत पदक जीता, जो गुरुवार को सिंगापुर के सेन्जा काजू कम्युनिटी सेंटर में संपन्न हुआ।

चार दिवसीय टूर्नामेंट में 10 देशों के लगभग 500 प्रतिभागी मैदान में थे। अव्याय ने संभावित 8 में से 7 अंकों के अविश्वसनीय स्कोर के साथ दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि सिंगापुर के लिम शी हुन मैग्नस ने 7.5 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया।

उनके कोच बालाजी और एसएमसीए के दुर्गा नागेश गुटुला ने बच्चे की प्रशंसा करते हुए कहा, "अव्यय एक मेहनती बच्चा है और सूक्ष्म विविधताओं के साथ खुलने की गहरी समझ रखता है, उसके सामरिक कौशल पूर्व शतरंज के दिग्गज मिखाइल ताल के समान हैं।"

अव्याय की मां फजा उसकी जीत से खुश हैं और अपने बेटे की इस बड़ी अंतर्राष्ट्रीय उपलब्धि का श्रेय कड़ी मेहनत और कोचों को देती हैं, जो अव्याय की शानदार यात्रा के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

इसके बाद, अव्याय अगले साल की शुरुआत में चेन्नई में होने वाली इंडियन नेशनल स्कूल चेस चैंपियनशिप में भाग लेते नजर आएंगे।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment