Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

11 Aug 2022 07:20:17 AM IST
Last Updated : 11 Aug 2022 07:25:32 AM IST

छोटी सी दुकान चलाने वाले के बेटे विजय हजारे अल्टीमेट खो-खो में मुंबई का करेंगे नेतृत्व

विजय हजारे अल्टीमेट खो-खो में मुंबई खिलाड़ियों का नेतृत्व करने को तैयार

कोल्हापुर के एक छोटी सी दुकान चलाने वाले के बेटे विजय हजारे को अल्टीमेट खो-खो के पहले सीजन के लिए मुंबई खिलाड़ियों का कप्तान बनाया गया है।

उन्होंने अपनी व्यक्तिगत यात्रा पर विचार करने के लिए कुछ समय लिया और टीम की महत्वाकांक्षाओं के बारे में बात की। विजय ने कहा, "मैं इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता कि अल्टीमेट खो-खो के पहले ही सीजन में मैं मुंबई खिलाड़ियों का नेतृत्व करने के लिए कैसा महसूस कर रहा हूं। मेरी मां खो-खो खेलती थीं, लेकिन वह सीमाओं के कारण इसे आगे नहीं बढ़ा सकीं। मैं उनके सपने को पूरा करना चाहता हूं और उच्चतम स्तर पर खो-खो खेलना चाहता हूं। मैं सुनिश्चित करूंगा कि वह मेरे खेल का आनंद उठाए।"

रेलवे के लिए काम करने वाले 26 वर्षीय खो खो खिलाड़ी ने आगे कहा, "यह एक कठिन यात्रा रही है, मेरे पिता की पान की दुकान है, इसलिए वित्तीय चुनौतियां थीं। लेकिन, मेरे परिवार ने हमेशा मेरा समर्थन किया है, और उनकी वजह से मैं आज यहां हूं। मुझे खुशी है कि मैं अपने जुनून का पालन करके अपने पिता और परिवार का समर्थन करने में सक्षम हूं।"

14 अगस्त से शुरू होने वाले टूर्नामेंट से पहले टीम के माहौल के बारे में बोलते हुए विजय ने कहा, "टीम बहुत अच्छे और प्रगतिशील तरीके से निर्माण कर रही है। एक कप्तान के रूप में, मैं सभी से बात करता हूं और उन चुनौतियों को समझने की कोशिश करता हूं, जिनका वे खेल में सामना कर रहे हैं।"



हेड कोच राजेंद्र सप्ते और सहायक कोच शोभी आर के तहत प्रशिक्षण के अनुभव के बारे में बोलते हुए, विजय ने कहा, "मेरा मानना है कि हमारे मुख्य कोच राजेंद्र सप्ते सर और सहायक कोच शोभी सर तकनीकी मोर्चे पर और साथ ही विभिन्न स्तर पर खिलाड़ियों को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वे सुनिश्चित करते हैं कि खिलाड़ी खेल के दौरान अपनी भूमिकाओं को समझें और यह भी सुनिश्चित करें कि हम प्रशिक्षण के दौरान बार-बार प्लान को लागू करें।"

उन्होंने यह भी बताया कि टीम के मालिक पुनीत बालन, जान्हवी धारीवाल बालन और बॉलीवुड रैपर बादशाह खिलाड़ियों का बहुत समर्थन कर रहे हैं।


आईएएनएस
पुणे
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212