पीवी सिंधु का फ्रेंच ओपन में सफर समाप्त, सेमीफाइनल में सयाका तकाहाशी से मिली हार

Last Updated 30 Oct 2021 05:15:26 PM IST

भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू शनिवार को यहां महिला एकल सेमीफाइनल में जापान की सयाका तकाहाशी से तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मैच में हारकर फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गयी।


पी वी सिंधू (फाइल फोटो)

हैदराबाद की 26 वर्षीय खिलाड़ी पहला गेम जीतने का फायदा नहीं उठा पायी और विश्व में 15वें नंबर की तकाहाशी से 21-18, 16-21, 12-21 से हार गयी।

सिंधू को इस तरह से 29 वर्षीय जापानी खिलाड़ी से आठ मुकाबलों में चौथी हार का सामना करना पड़ा।

मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधू पिछले सप्ताह ओडेन्से में डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में हार गयी थी।

विश्व में सातवें नंबर की भारतीय खिलाड़ी ने सकारात्मक अंदाज में शुरुआत की। दोनों खिलाड़ी पहले गेम में एक समय 5-5 और फिर 9-9 से बराबरी पर थी। जापानी खिलाड़ी हालांकि ब्रेक के समय 11-10 से आगे थी। सिंधू ने ब्रेक के बाद वापसी की और 17-16 से आगे हो गयी।

सिंधू के पास इसके बाद चार गेम प्वाइंट थे जिसमें उन्होंने दो गंवाये लेकिन तीसरे पर पहला गेम अपने नाम करने में सफल रही।

दूसरे गेम में भी सिंधू ने शुरू में अपनी लय बनाये रखी थी। वह एक समय 5-2 से आगे थे लेकिन तकाहाशी ने जल्द ही स्कोर 6-6 से बराबरी पर ला दिया। सिंधू ने शानदार रक्षण दिखाया और कुछ करारे शॉट जमाकर 9-6 से बढ़त बनायी और ब्रेक तक खुद को आगे रखा।

लेकिन ब्रेक के बाद सिंधू ने लगातार गलतियां की जिससे जापानी खिलाड़ी 13-12 से आगे हो गयी। तकाहाशी ने जल्द ही 18-14 से बढ़त बनायी और फिर मैच को निर्णायक गेम तक खींच दिया।

तीसरे गेम में भी दोनों खिलाड़ियों ने शुरू में एक दूसरे को कड़ी चुनौती दी लेकिन खेल आगे बढ़ने के साथ तकाहाशी ने दबदबा बनाना शुरू कर दिया। वह ब्रेक तक 11-6 से आगे थी। उन्होंने यह बढ़त आखिर तक बनाये रखी और नौ मैच प्वाइंट हासिल किये। सिंधू इनमें से केवल एक का बचाव कर पायी।

 

भाषा
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment