फ्रेंच ओपन बैडमिंटन: पीवी सिंधु क्वार्टरफाइनल में प्रवेश, सात्विक और चिराग शेट्टी भी जीते

Last Updated 29 Oct 2021 12:53:49 PM IST

भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने यहां महिला एकल के दूसरे दौर में डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसन को सीधे गेम में हराकर फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।


तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू ने गुरुवार देर रात खेल गये मैच में विश्व रैंकिंग में 24वें स्थान पर काबिज क्रिस्टोफरसन को 21-19, 21-9 से हराया।

यह मैच 37 मिनट तक चला.मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधू क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की आठवीं वरीयता प्राप्त बुसानन ओंगबामरुंगफान से भिड़ेगी।  उन्होंने पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन में बुसानन को हराया था।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पांचवीं वरीयता पुरुष युगल जोड़ी ने भी हमवतन एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला को 15-21, 21-10, 21-19 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। यह भारतीय जोड़ी अब आरोन चिया और सोह वूई यिक की चौथी वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी से भिड़ेगी।

पुरुष एकल में सौरभ वर्मा हालांकि दूसरे दौर में जापान के केंटा निशिमोतो से 12-21, 9-21 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गये।  युवा लक्ष्य सेन ने गुरुवार को सिंगापुर के लोह कीन यू पर आसान जीत के साथ तीसरे दौर में प्रवेश किया था।
 

भाषा
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment