एटीपी मास्टर्स टेनिस : नडाल हारे, थिएम सेमीफाइनल में

Last Updated 19 Nov 2020 03:43:45 AM IST

विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल को सत्र के आखिरी टेनिस टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में मंगलवार को ग्रुप लंदन 2020 में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम के हाथों हार का सामना करना पड़ा। थिएम ने इसके साथ ही टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली।


लंदन : एटीपी मास्टर्स टेनिस में जीत के बाद प्रसन्न स्टीफानोस सितसिपास।

तीसरी सीड थिएम ने नडाल को 7-6 (7), 7-6 (4) से पराजित कर ग्रुप लंदन 2020 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इसी ग्रुप में गत चैंपियन यूनान के स्टीफानोस सितसिपास ने इस टूर्नामेंट में पहली बार खेल रहे रूस के आंद्रेई रुब्लेव को तीन सेटों के कड़े संघर्ष में 6-1, 4-6, 7-6 (6) से हराया। सितसिपास की इस जीत ने थिएम के सेमीफाइनल में जाने का मार्ग प्रशस्त कर दिया। थिएम ने अपने पहले मुकाबले में सितसिपास को हराया था।

नडाल के खिलाफ थिएम की जीत में मैच का पहला सेट ही एक घंटे 12 मिनट तक चला जिसमें थिएम ने दो सेट अंक बचाये। थिएम की इस साल टॉप 10 खिलाड़ियों के खिलाफ नौ मैचों में यह सातवीं जीत है।  पिछले वर्ष के उपविजेता थिएम का अपने ग्रुप में 2-0 का रिकॉर्ड हो गया है और उनका इस ग्रुप में पहले स्थान पर बने रहना तय हो गया है।  थिएम का आखिरी ग्रुप मैच आंद्रेई रुब्लेव से होगा। थिएम यदि वह मैच जीतते हैं तो यह उनकी 300वीं एटीपी जीत होगी।

 

वार्ता
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment