नडाल बने चैंपियन, 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता

Last Updated 12 Oct 2020 03:15:17 AM IST

क्ले कोर्ट के बेताज बादशाह स्पेन के राफेल नडाल ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को रविवार को एकतरफा अंदाज में 6-0, 6-2, 7-5 से हराकर क्ले कोर्ट ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट की लाल बजरी पर अपनी 100वीं जीत दर्ज कर 13वीं बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीता।


क्ले कोर्ट के बेताज बादशाह स्पेन के राफेल नडाल ट्राफी के साथ

नडाल ने स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लैम खिताबों के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।
नडाल और जोकोविच के बीच ब्लॉकबस्टर फाइनल की उम्मीद की जा रही थी लेकिन नडाल ने फाइनल को पूरी तरह एकतरफा बनाते हुए मैच दो घंटे 41 मिनट में समाप्त कर दिया। जोकोविच पर सेमीफाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त यूनान के स्तेफानोस सितसिपास के खिलाफ पांच सेटों में मिली जीत की थकान नजर आयी और वह अपना सौ फीसदी प्रदर्शन नहीं कर सके। नडाल ने फ्रेंच ओपन में 102 मैचों में 100वीं जीत हासिल की।

नडाल ने इस जीत से स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लैम खिताबों के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। जोकोविच और नडाल के बीच कॅरियर का यह 56वां मुकाबला था और नडाल ने जोकोविच के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 27-29 कर लिया है फ्रेंच ओपन में दोनों खिलाड़ियों के बीच यह आठवां मुकाबला था और नडाल का रिकॉर्ड 7-1 पहुंच गया है। जोकोविच ने नडाल को फ्रेंच ओपन में एकमात्र बार 2015 के क्वार्टर फाइनल में पराजित किया था। जोकोविच की इस साल यह दूसरी पराजय थी और 2020 में उनका रिकॉर्ड 37-2 हो गया है।

वार्ता
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment