फ्रेंच ओपन : स्वितेक पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचीं

Last Updated 09 Oct 2020 03:19:56 AM IST

पोलैंड की उभरती हुई महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्वितेक ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए यहां जारी फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।


पोलैंड की महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्वितेक

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, वर्ल्ड नंबर-54 स्वितेक ने गुरुवार को महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में वल्र्ड नंबर-131 अजेर्टीना की नाडिया पोदोस्कोवा को हराकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया।

19 साल की स्वितेक ने पोदोस्कोवा को सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से मात दी। स्वितेक को पोदोस्कोवा को हराने में केवल 70 मिनट का समय लगा। अर्जेटीना की पोदोस्कोवा खुद अपना पहला ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल खेल रही थी।

फाइनल में अब स्वितेक का सामना अमेरिका की सोफिया केनिन और सातवीं सीड चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले की विजेता से होगा।

स्वितेक फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली पोलैंड की अब तक की दूसरी महिला टेनिस खिलाड़ी हैं। उनसे पहले जेडविगा जेद्रजेवोस्का 1939 में फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।



वह फ्रेंच ओपन के इतिहास में सातवीं ऐसी खिलाड़ी बन गई हैं, जो अनसीड होने के बावजूद टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में पहुंची हैं।

स्वितेक पिछले साल फ्रेंच ओपन और इस साल आस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड तक पहुंची थी, जोकि इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

डब्ल्यूटीए की रिपोर्ट के अनुसार, नाडिया ने मंगलवार को खेले गए महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में तीसरी सीड एलिना स्वितोलिना को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। उन्होंने एक घंटे और 19 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया।

23 साल की नाडिया फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली क्वालीफायर खिलाड़ी बनी थी।

आईएएनएस
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment