यूएस ओपन टेनिस : सेरेना विलियम्स, केनिन, मेदवेदेव और थिएम प्री क्वार्टर फाइनल में

Last Updated 07 Sep 2020 02:57:12 AM IST

23 बार की ग्रैंडस्लेम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स, ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अमेरिका की सोफिया केनिन, दूसरी सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम और तीसरी वरीयता प्राप्त सोवियत रूस के डेनिल मेदवेदेव अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए।


न्यूयार्क : एकल मुकाबले के दौरान ऐक्शन में अमेरिका की सेरेना विलियम्स।

महिला वर्ग में तीसरी सीड और वि रैंकिंग में आठवें स्थान पर मौजूद सेरेना ने हमवतन और 2017 की चैंपियन स्लोएन स्टीफन्स को 2-6, 6-2, 6-2 से हराकर प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी।
सेरेना ने पहला सेट गंवाने के बाद दमदार तरीके से वापसी की और स्टीफन्स को कोई मौका नहीं दिया। सेरेना ने एक घंटे 44 मिनट तक चले इस मुकाबले में 12 एस लगाए जबकि स्टीफन्स एक भी एस नहीं लगा पायीं। सेरेना ने 29 और स्टीफन्स ने 25 विनर्स लगाए। सेरेना ने 23 जबकि स्टीफन्स ने 18 बेजां भूलें कीं। सेरेना का प्री क्वार्टर फाइनल में यूनान की मारिया सक्कारी से मुकाबला होगा जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में अमेरिका की अमांडा एनिसिमोवा को 6-3, 6-1 से हराया।
महिलाओं में दूसरी सीड केनिन ने एक घंटे 39 मिनट तक चले मुकाबले में ट्यूनीशिया की ओंस जाबौर को लगातार सेटों में 7-6, 6-3 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। जाबौर ने इस मुकाबले में 10 एस लगाए जबकि केनिन एक भी एस नहीं लगा पायीं। केनिन ने मैच में 14 विनर्स और जाबौर ने 35 विनर्स लगाए। केनिन का अगला मुकाबला बेल्जियम की एलिसे मरटेंस से होगा।

थिएम ने तीसरे राउंड के मुकाबले में क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 6-2, 6-2, 3-6, 6-3 से हराकर प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी। थिएम ने दो घंटे 27 मिनट तक चले मुकाबले में नौ एस लगाए जबकि सिलिच ने पांच एस लगाए।
थिएम ने मैच में 40 और सिलिच ने 32 विनर्स लगाए। थिएम ने मुकाबले में 28 जबकि सिलिच ने 27 बेजां भूलें कीं। थिएम का चौथे दौर में कनाडा के फेलिक्स ओगर एलियासिमे से मुकाबला होगा जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में फ्रांस के कोरेंटीन मोउटेट को 6-1, 6-0, 6-4 से पराजित कर प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी।
वि रैंकिंग में पांचवें नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव ने अमेरिका के जेजे वोल्फ को एक घंटे 48 मिनट में 6-3, 6-3, 6-2 से हराकर अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया। मेदवेदेव ने मैच में सात बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी और 33 विनर्स लगाए। वोल्फ को मैच में 41 बेजां भूलें करना भारी पड़ गया। मेदवेदेव का प्री क्वार्टरफाइनल में अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो से मुकाबला होगा।  पुरुष वर्ग में स्पेन के रोर्बटो बतिस्ता अगुत को कनाडा के वासेक पोसपिसिल के हाथों तीन घंटे 40 मिनट तक चले मुकाबले में 5-7, 6-2, 6-4, 3-6, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा। राउंड 16 में पोसपिसिल का सामना ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनोर से होगा।
रूस के आंद्रे रुबलेव ने इटली के सलवातोरे कारुसो को एक घंटा 24 मिनट में लगातार सेटों में 6-0, 6-4, 6-0 से परास्त कर दिया। रुबलेव ने इस मैच में 17 जबकि कारुसो ने तीन विनर्स लगाए। रुबलेव का प्री क्वार्टरफाइनल में इटली के मातेओ बेरेतिनी से होगा। महिला वर्ग के एक अन्य मुकाबले में बेलारुस की विक्टोरिया अजारेंका ने पोलेंड की ईगा स्विातेक को एक घंटा 38 तक चले मुकाबले में 6-4, 6-2 से हराया। अजारेंका का प्री क्वार्टरफाइनल में मुकाबला चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा से होगा।

बोपन्ना-शापोवालोव क्वार्टरफाइनल में
भारत के रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने शनिवार को पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए अगले दोनों सेट जीतकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी सुमित नागल और युगल खिलाड़ी दिविज शरण की हार के बाद रोहन बोपन्ना ने भारतीय उम्मीदों को कायम रखते हुए अंतिम आठ में स्थान बना लिया है। बोपन्ना और शापोवालोव ने दूसरे दौर के मुकाबले में छठी सीड जोड़ी जर्मनी के केविन क्राविट्ज और अन्द्रियस माइस को तीन सेटों के संघर्ष में 4-6, 6-4,6-3 से पराजित किया। विजेता जोड़ी ने यह मुकाबला एक घंटे 47 मिनट में जीता। बोपन्ना और शापोवालोव ने पहले राउंड में शुक्रवार को अमेरिकी जोड़ी अर्नेस्ट एस्कोबेडो और नोह रुबिन को एक घंटे 22 मिनट में 6-2, 6-4 से हराया था।  बोपन्ना और शापोवालोव ने दूसरे दौर के मैच में पहला सेट हारने के झटके से उबरते हुए अगले दो सेट में बेहतर खेल दिखाया और विपक्षी जोड़ी के मुकाबले कम गलतियां कीं।बोपन्ना और शापोवालोव का सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए हॉलैंड के जीन जूलियन रोजर और रोमानिया के होरिया टेकाउ की जोड़ी से मुकाबला होगा। इससे पहले भारत के सुमित नागल एकल के दूसरे दौर में और दिविज शरण युगल के पहले दौर में हार गए थे।

वार्ता
न्यूयॉर्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment