राष्ट्रीय शिविर के लिए सोनीपत पहुंचे पहलवान, कुछ ने खुद को किया क्वारंटीन

Last Updated 02 Sep 2020 03:54:17 PM IST

लंबे इंतजार के बाद पुरुष कुश्ती खिलाड़ियों का राष्ट्रीय शिविर 15 सितंबर से हरियाणा के सोनीपत में शुरू हो रहा है।


(फाइल फोटो)

अभी तक आठ कुश्ती खिलाड़ी सोनीपत पहुंच चुके हैं और उन्होंने कोविड-19 प्रोटोकॉल्स को देखते हुए 14 दिन के क्वारंटीन पीरियड के लिए अपने आप को कमरे में बंद कर लिया है।

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के एक अधिकारी ने राहत की सांस ली है कि शिविर शुरू होने वाला है।

उन्होंने कहा, "हम इसका लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। महासंघ काफी खुश है। उम्मीद है कि महिला शिविर भी जल्दी शुरू होगा।"

उन्होंने कहा, "हम इस बात की भी उम्मीद करते हैं कि पुरुष शिविर भी कोविड-19 को लेकर बिना किसी परेशानी के शुरू हो। कुछ खिलाड़ियों ने अपने आप को कमरे में बंद कर लिया है और वह अपने स्वास्थ से कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। उन्होंने कहा है कि वह अपने कमरे के अंदर अपना खाना खुद बनाएंगे और खाएंगे।"

57 किलोग्राम, 65 किलोग्राम, 74 किलोग्राम, 86 किलोग्राम और 125 किलोग्राम फ्री स्टाइल के अलावा 60, 77, 87 किलोग्राम के ग्रीको रोमन खिलाड़ियों को एक महीने के इस शिविर के लिए चुना गया है।

57 किलोग्राम भारवर्ग के खिलाड़ी रवि दहिया ने कहा, "मैं साई की प्रक्रिया के मुताबिक इस समय क्वारंटीन में हूं। हम उम्मीद करते हैं कि हर कोई सुरक्षित रहे और हम ट्रेनिंग पर ध्यान दे सकें। मैं अपने कमरे में ही योगा करूंगा और रुटीन एक्सरसाइज।"

दहिया ने बीते साल मौजूगा भारवर्ग को लेकर आई चुनौतियों के बाद भी शानदार प्रदर्शन किया था। इसी साल जनवरी में रोम रैंकिंग सीरीज में 61 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाले रवि ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में आ गए थे और उन्होंने 2020 एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था।

टोक्यो ओलंपिक को लेकर दहिया सकारात्मक दिखे और उन्होंने कहा, "यह हमारे हाथ में नहीं है। मुझे उम्मीद है कि सब कुछ सही है। मैं सिर्फ ट्रेनिंग पर ध्यान दे रहा हूं। ओलंपिक में काफी समय है और भविष्य में क्या होगा इस पर कुछ भी कहना गलत होगा। इसलिए इंतजार करिए और देखते हैं कि क्या होता है और कब यह वायरस पूरी तरह से खत्म होता है।"

वहीं दूसरी तरफ, मंगलवार से लखनऊ में शुरू होने वाला महिला शिविर स्थगित कर दिया गया है, क्योंकि विनेश फोगाट सहित कुछ और महिला खिलाड़ियों ने इसमें हिस्सा लेने से मना कर दिया था।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment