सायना नेहवाल ने शुरू की ट्रेनिंग

Last Updated 10 Aug 2020 02:26:09 AM IST

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल कोरोना वायरस के कारण ब्रेक के बाद हैदराबाद में ट्रेनिंग दोबारा शुरू कर दी है और उनके कुछ हफ्तों में भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) पुलेला गोपीचंद अकादमी में राष्ट्रीय बैडमिंटन शिविर से जुड़ने की उम्मीद है।


पति पारूपल्ली कश्यप के साथ सायना नेहवाल। फाइल फोटा

सायना ओलंपिक पदक के उन आठ दावेदारों में शामिल है जिन्हें साइ ने एक अगस्त को तेलंगाना सरकार की स्वीकृति के बाद साइ पुलेला गोपीचंद अकादमी में सात अगस्त से ट्रेनिंग शुरू करने की स्वीकृति दी है।       
दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सायना ने हालांकि फिलहाल अपने बैडमिंटन खिलाड़ी पति पारूपल्ली कश्यप और 2014 कॉमनवेल्थ खेलों के कांस्य पदक विजेता आरएमवी गुरुसाईदत्त के साथ गोपीचंद अकादमी के समीप अलग केंद्र में ट्रेनिंग करने का फैसला किया है। कॉमनवेल्थ खेलों के पूर्व चैंपियन कश्यप ने कहा, ‘हम एक हफ्ते से गोपीचंद अकादमी के समीप केंद्र में ट्रेनिंग कर रहे हैं। यह छोटा केंद्र है। हमने बेसिक्स के साथ शुरुआत की है क्योंकि हम लंबे समय के बाद कोर्ट पर उतरे हैं।’

उन्होंने कहा, ‘सायना अभी हमारे साथ जुड़ी है। वह गोपीचंद अकादमी में संभवत: कुछ हफ्तों में ट्रेनिंग शुरू करेगी। वह अपनी फिटनेस और स्तर में सुधार करना चाहती है। उसने गोपी सर से स्वीकृति ली है और नए इंडोनेशियाई कोच आगुस ड्वी सांतोसो से इस बारे में चर्चा की है। ’ कश्यप का मानना है कि गोपीचंद अकादमी में इतने कोर्ट हैं कि कुछ और खिलाड़ियों को जोड़ा जा सकता है और ये सामाजिक दूरी और साइ के अन्य नियमों का पालन करते हुए ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं।
कश्यप से कहा, ‘आठ खिलाड़ियों में से चिराग, सात्विक और अिनी हैदराबाद में नहीं हैं तो फिलहाल चार या पांच खिलाड़ी ही ट्रेनिंग करेंगे। वहां नौ कोर्ट हैं और खिलाड़ी आम तौर पर एक या दो घंटे ही ट्रेनिंग करते हैं इसलिए मुझे लगता है कि कुछ और खिलाड़ी वहां ट्रेनिंग कर सकते हैं।’

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment