छेत्री ने महिला टीम से एएफसी एशिया कप-2022 की तैयारी शुरू करने की अपील की

Last Updated 21 Jul 2020 12:56:35 PM IST

भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने महिला टीम से अपील करते हुए कहा है कि उन्हें एएफसी एशिया कप-2022 के लिए कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए और अभी से इसकी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।


भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री (फाइल फोटो)

एएफसी ने इसी साल जून में भारत को महिला एशिया कप की मेजबानी सौंपी है। दो साल में भारत के पास यह दूसरा बड़ा टूर्नामेंट है जिसकी मेजबानी भारत को मिली है। भारत को फीफा अंडर-17 विश्व कप-2021 की मेजबानी भी करनी है।

उन्होंने कहा, "उनके पास यह शानदार मौका है कि वह इस तरह के उच्च स्तर के टूर्नामेंट में खेलेंगी। यह उस तरह का टूर्नार्मेंट है जहां आप खेलना चाहते हो, उपमहाद्विप की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ।"

स्ट्राइकर ने कहा, "मैं उन सभी खिलाड़ियों से अपील करता हूं कि वह अभी से ही टूर्नामेंट की तैयारी शुरू कर दें। अपने खेल के हर छोटे पहलू को देखें और उसमें सुधार करने की कोशिश करें। प्रक्रिया की शुरुआत अभी से होनी चाहिए।"

छेत्री भारत के इकलौते खिलाड़ी हैं जो दो एशिया कप खेल चुके हैं।

उन्होंने कहा, "एक बार जब आप छोटे-छोटे कदम उठाने लगते हो और अपने आप को हर तरीके के लिए तैयार कर सकते हो। आप हर दिन उपमहाद्वीप के स्तर पर नहीं खेलते हो तो इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना पड़ता है कि आप टूर्नामेंट का लुत्फ उठा सको।"

उन्होंने कहा, "दबाव हमेशा रहेगा लेकिन जरूरी है कि आप फुटबाल का लुत्फ उठा सकें, यह सिर्फ खुश रहने की बात है। एक बार जब टूर्नामेंट शुरू हो जाए तो मैं आपको स्टैंड में से देखकर काफी खुश होऊंगा।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment