टोक्यो ओलंपिक: हॉकी में न्यूजीलैंड से होगा भारत का पहला सामना, महिला टीम इसी दिन नीदरलैंड्स से भिड़ेगी

Last Updated 18 Jul 2020 09:42:24 AM IST

विश्व की चौथे नंबर की टीम भारत का अगले साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक की पुरुष हॉकी प्रतियोगिता में पहला मुकाबला 24 जुलाई को विश्व की आठवें नंबर की टीम न्यूजीलैंड से होगा। टोक्यो में शुक्रवार को ओलम्पिक खेलों का कार्यक्रम जारी किया गया।


भारत की पुरुष टीम को पूल ए में दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया, ओलम्पिक चैंपियन अर्जेंटीना, नौंवें नंबर की टीम स्पेन, आठवें नंबर की टीम न्यूजीलैंड और एशियाई खेलों के चैंपियन तथा मेजबान जापान के साथ रखा गया है।

पूल बी में बेल्जियम, हॉलैंड, जर्मनी, ब्रिटेन, कनाडा और दक्षिण अफ्रीका को रखा गया है ।

भारत का अगला मुकाबला 25 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया से, 27 जुलाई को स्पेन से, 29 जुलाई को अर्जेंटीना से और 30 जुलाई को जापान से होगा। क्वार्टरफाइनल एक अगस्त और सेमीफाइनल तीन अगस्त को होंगे जबकि कांस्य और स्वर्ण पदक मैच पांच अगस्त को होंगे।

भारतीय महिला टीम ओलम्पिक में अपने अभियान की शुरुआत 24 जुलाई को हॉलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी। भारतीय टीम को पूल ए हॉलैंड, जर्मनी, ब्रिटेन आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है जबकि पूल बी में ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड, स्पेन, चीन और मेजबान जापान हैं।

भारतीय टीम 26 जुलाई को जर्मनी से, 28 जुलाई को ब्रिटेन से, 30 जुलाई को आयरलैंड से और 31 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी।

क्वार्टरफाइनल दो अगस्त को, सेमीफाइनल चार अगस्त को और कांस्य तथा स्वर्ण पदक मैच छह अगस्त को होंगे।
 

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment