खेल रत्न के लिए हिमा दास और अर्जुन अवॉर्ड के लिए माहिला मुक्केबाज लवलिना बोरगोहेन के नाम की सिफारिश

Last Updated 16 Jun 2020 12:13:05 PM IST

असम सरकार ने खेल रत्न पुरस्कार के लिए शीर्ष फर्राटा धाविका हिमा दास और अर्जुन अवॉर्ड के लिए महिला मुक्केबाज लवलिना बोरगोहेन के नाम की सिफारिश की है। एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।


हिमा दास का नाम खेल रत्न के लिए भेजा (फाइल फोटो)

असम के खेल एवं युवा मामलों के निदेशक धर्मकांत मिली ने कहा कि राज्य के खेल सचिव दुलाल चंद्र दास ने खेल मंत्रालय को अनुशंसा पत्र भेजा, जिसमें उन्होंने खेल रत्न अवॉर्ड के लिए हिमा के नाम की सिफारिश की है।

कांत ने आईएएनएस से कहा, "खेल सचिव ने साथ ही अर्जुन अवॉर्ड के लिए बोरगोहेन के नाम की सिफारिश की है। दास और बोरगोहेन, दोनों असम के लिए गर्व की बात है। अगर केंद्र सरकार राज्य सरकार के प्रस्ताव को स्वीकार कर लेती है तो यह असम सरकार और असम के लोगों के लिए बहुत खुशी की बात होगी।"

20 साल की हिमा, इस साल खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामित होने वाली सबसे युवा खिलाड़ी है। हिमा के अलावा भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा, पहलवान विनेश फोगाट, टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा, महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल और क्रिकेटर रोहित शर्मा का नामांकन भी देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए किया गया है।

हिमा ने 2018 में अंडर 20 विश्व खिताब के अलावा जकार्ता एशियाई खेलों में 400 मीटर में रजत, चार गुणा 400 मीटर रिले और महिला चार गुणा 400 मीटर में स्वर्ण पदक जीता था।

हिमा 2018 में पहले ही अर्जुन पुरस्कार हासिल कर चुकी हैं।

आईएएनएस
गुवाहाटी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment