बोरुशिया डॉर्टमंड के सभी खिलाड़ी और स्टाफ का नेगेटिव आया कोरोना वायरस टेस्ट

Last Updated 04 May 2020 03:52:31 PM IST

जर्मन क्लब बोरुशिया डॉर्टमंड ने कहा है कि उसके सभी पेशेवर खिलाड़ियों और स्टाफ का कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आया है।


डॉर्टमंड के सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव (फाइल फोटो)

डॉर्टमंड क्लब ने एक बयान में कहा, "बोरूशिया डॉर्टमंड ने अपने सभी टीम और स्टाफ के सदस्यों की कोरोनोवायरस टेस्ट की है और इनमें एक का भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आया है।"

क्लब ने कहा, "आगे अभी और जांच की जाएगी। टीम इस बात को सुनिश्चित करेगी कि कोई भी बीमार प्रशिक्षण में शामिल न हो और कोई भी बीमार व्यक्ति टीम की स्टाफ में ना हो।"

इससे पहले, जर्मन क्लब एफसी कोलन के तीन सदस्य कोरोनावयरस से संक्रमित पाए गए थे और वे फिलहाल क्वारंटीन में हैं।

कोलन की टीम हाल में ग्रुप में ट्रेनिंग पर लौटी थी। कोलन की पूरी टीम और साथ ही उनके कोचिंग स्टाफ की भी इस सप्ताह जांच की गई थी।

एफसी कोलन ने अपने वेबसाइट पर एक आधिकारिक बयान में कहा था, "तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं। बाकी सभी लक्षण मुक्त हैं। जो तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं, वे 14 दिनों तक खुद को क्वारंटीन में रखेंगे। "

बयान में आगे कहा था, " एफसी कोलन, उनके निजता का सम्मान करते हुए किसी के नाम की पुष्टि नहीं करेगा। कोलन का ट्रेनिंग कार्यक्रम तय कार्यक्रम के अनुसारी जारी रह सकता है।"

क्लब के प्रबंध निदेशक हॉर्सट हेल्डट ने कहा कि वे स्टाफ के स्वास्थ्य को प्राथमिकता दे रहे हैं और उन उपायों से खुश हैं जोकि उन्होंने पूरे प्रशिक्षण के दौरान वायरस को फैलने से रोकने के लिए उठाए हैं।

कोरोना वायरस के कारण जर्मन फुटबाल लीग 13 मार्च से ही स्थगित है।
 

आईएएनएस
बर्लिन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment