आस्ट्रेलियन ओपन : थिएम ने नडाल को किया बाहर

Last Updated 30 Jan 2020 06:29:36 AM IST

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड स्पेन के राफेल नडाल ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम के हाथों बुधवार को क्वार्टर फाइनल में सबसे बड़े उलटफेर का शिकार होकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गए।


मेलबर्न : थिएम से हारने पर निराशा व्यक्त करते नडाल।

इसके साथ ही उनका दूसरी बार यह खिताब जीतने का सपना टूट गया। पांचवीं सीड थिएम ने नडाल को चार घंटे 10 मिनट तक चले बेहद संघषर्पूर्ण मुकाबले में 7-6, 7-6, 4-6, 7-6 से हराकर पहली बार आस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली।
इस हार ने नडाल का दूसरी बार यह खिताब जीतने और साथ ही स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लैम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करने का सपना भी तोड़ दिया। नडाल ने अपने कॅरियर में मात्र एक बार 2009 में आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था जबकि वह चार बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में हारे हैं। पहली बार आस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थिएम का अगला मुकाबला सातवीं सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में 15वीं सीड स्विट्जरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका को दो घंटे 19 मिनट में चार सेटों तक चले मुकाबले में 1-6, 6-3, 6-4, 6-2 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के अंतिम चार में जगह बना ली।

महिला वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हालेप ने एस्तोनिया की एनेट कोंतावित को मात्र 53 मिनट में 6-1, 6-1 से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। अन्य क्वार्टर फाइनल में पूर्व नंबर एक स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा ने रूस की अनस्तासिया पावलियूचेनकोवा को एक घंटे 33 मिनट में 7-5, 6-3 से पराजित किया।
सेमीफाइनल में हालेप और मुगुरुजा आमने-सामने होंगी। दूसरा सेमीफाइनल विश्व की नंबर एक खिलाड़ी आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और अमेरिका की सोफिया केनिन के बीच खेला जाएगा। विश्व के नंबर दो खिलाड़ी और पिछले चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच और तीसरी सीड स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने मंगलवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच गए थे। जोकोविच और फेडरर के बीच ड्रीम सेमीफाइनल बृहस्पतिवार को होगा।

वार्ता
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment