मनदीप, आकाशदीप के गोल से जीता भारत

Last Updated 27 Sep 2019 05:18:08 AM IST

मनदीप सिंह और आकाशदीप सिंह के दूसरे हाफ में किए गए गोल की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बृहस्पतिवार को बेल्जियम को तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में 2-0 से हराया।


एंटवर्प : बेल्जियम के खिलाफ गोल जमाने पर आकाशदीप (दाएं से दूसरे) को बधाई देता साथी खिलाड़ी।

मनदीप और आकाशदीप ने क्रमश: 39वें और 54वें मिनट में गोल करके भारत को जीत दिलाई। पहले क्वार्टर में भारत ने शुरू में दबाव बनाया और मैच का पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया जिसे लोइक वान डोरेन ने बचा दिया। इसके बाद बेल्जियम ने जवाबी हमला करके पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन कृष्ण पाठक ने उस पर खूबसूरत बचाव किया।

भारत दूसरे क्वार्टर में शुरू में ही हावी हो गया और उसे लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले, लेकिन वह इन्हें गोल में बदलने में नाकाम रहा। भारत ने गेंद पर अधिकतर समय नियंत्रण बनाए रखा लेकिन वह गोल नहीं कर पाया। इस तरह से मध्यांतर तक दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर थी।

भारत ने तीसरे क्वार्टर में अधिक आक्रामकता दिखाई और बेल्जियम के गोलकीपर वान डोरेन को व्यस्त रखा। भारत को आखिर में 39वें मिनट में इसका इनाम मिला जब मनदीप ने गोल करके उसे बढत दिलाई।

एक गोल से पिछड़ने के बाद बेल्जियम अंतिम क्वार्टर में आक्रामक हो गया और उसने गोलकीपर श्रीजेश की परीक्षा ली। भारतीय गोलकीपर ने हालांकि लगातार दो बचाव करके भारत की बढ़त बरकरार रखी। आकाशदीप सिंह ने 54वें मिनट में गोल करके बढ़त दोगुनी कर दी जिसके बाद बेल्जियम की वापसी की संभावनाएं भी समाप्त हो गई। सीरीज का दूसरा मैच 28 सितम्बर को खेला जाएगा।

भाषा
एंटवर्प


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment