महिला हॉकी : रानी रामपाल की कप्तानी में इंग्लैंड जाएगी भारतीय टीम

Last Updated 13 Sep 2019 03:30:41 PM IST

हॉकी इंडिया ने इंग्लैंड दौरे के लिए शुक्रवार को 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी। इस दौर पर सभी मैच 27 सितंबर से चार अक्टूबर तक इंग्लैंड के मार्लो में खेले जाएंगे।


(फाइल फोटो)

रानी रामपाल पांच मैचों की इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तान होंगी जबकि सविता को उपकप्तानी सौंपी गई है।

भारत के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, "हम 2020 में होने वाले टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने के एक महत्वपूर्ण चरण में जा रहे हैं ऐसे में टीम के खिलाड़ियों का संतुलन और मिश्रण पिछली प्रतियोगिताओं जैसा ही है।"

मरेन ने कहा, "इंग्लैंड में मैचों के लिए रवाना होने से पहले हमें अभी भी दस दिनों तक ट्रेनिंग करनी है और मुझे यकीन है कि इन मैचों से हम नवंबर में ओडिशा में अमेरिका के खिलाफ होने वाले एफआईएच हॉकी ओलम्पिक क्वालीफायर के मुकाबले के लिए अच्छे से तैयार होंगे।"

उन्होंने यह भी बताया कि कैसे इस दौरे से अमेरिका का सामना करने की तैयारी में मदद मिलेगी। मरेन ने कहा, "मुझे लगता है कि ब्रिटेन और अमेरिका की टीम एकजैसी हॉकी खेलते हैं इसलिए हमारे लिए एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ उसी के घर में खेलना फायदेमंद होगा।"

मरेन ने कहा, "हम अब इंग्लैंड में होने वाले मैचों के लिए अच्छी तैयारी करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, लेकिन हमारा मुख्य उद्देश्य कुछ चीजों को बेहतर करना रहेगा।"

टीम :
गोलकीपर : सविता (उप-कप्तान), रजनी इतिमारपू।

डिफेंडर्स : दीप ग्रेस ईक्का, गुरजीत कौर, रीना खोखर, सलीमा टेटे।

मिडफील्डर: सुशीला चानू पुखरंबम, निक्की प्रधान, मोनिका, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, नमिता टोप्पो।

फॉरवर्ड : रानी रामपाल (कप्तान), वंदना कटारिया, नवनीत कौर, लालरेमसियामी, नवजोत कौर और शर्मिला देवी।
 

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment