ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट : मनप्रीत और श्रीजेश को दिया आराम

Last Updated 26 Jul 2019 05:53:51 AM IST

कप्तान मनप्रीत सिंह और अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश समेत कुछ सीनियर खिलाड़ियों को अगले महीने टोक्यो में होने वाले ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट के लिए भारतीय हॉकी टीम से आराम दिया गया है।


नई दिल्ली : ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट के लिए घोषित 18 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम।

मनप्रीत और श्रीजेश के अलावा डिफेंडर सुरेंदर कुमार भी 17 से 21 अगस्त तक होने वाले टूर्नामेंट में भारत की 18 सदस्यीय टीम में नहीं होंगे। ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह भारतीय टीम की कमान संभालेंगे जबकि स्ट्राइकर मनदीप सिंह उपकप्तान होंगे।
आशीष टोप्नो और शमशेर सिंह इस टूर्नामेंट के जरिए भारतीय टीम में पदार्पण करेंगे। अनुभवी स्ट्राइकर एसवी सुनील भी घुटने की चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं। वह नौ महीने बाद टीम में लौटेंगे। अनुभवी ड्रैग फ्लिकर रू¨पदर पाल सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा और आकाशदीप सिंह भी टीम में नहीं है। श्रीजेश की गैर मौजूदगी में कृष्णन बहादुर पाठक और युवा सूरज करकेरा गोलकी¨पग की जिम्मेदारी संभालेंगे।

भारत के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा कि नवम्बर में ओलंपिक क्वालीफायर को देखते हुए कुछ सीनियर खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है। उन्होंने कहा, ‘हम मनप्रीत समेत कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे रहे हैं जो पिछले 12 महीने से लगातार खेल रहे हैं। हम चाहते हैं कि वे तरोताजा होकर आगे खेल सकें। उनकी गैर मौजूदगी में दूसरे खिलाड़ियों के पास अपनी उपयोगिता साबित करने का मौका है।’

 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment