सिंधु क्वार्टर फाइनल में, श्रीकांत बाहर

Last Updated 19 Jul 2019 04:57:19 AM IST

भारत की चोटी की शटलर पीवी सिंधु ने डेनमार्क की मिया बिलिचफेल्ट के खिलाफ तीन गेम तक चले संघषर्पूर्ण मैच में जीत दर्ज करके बृहस्पतिवार को इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।


भारत की चोटी की शटलर पीवी सिंधु (फाइल फोटो)

पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु ने दूसरे दौर में एक घंटे दो मिनट तक चले मैच में बिलिचफेल्ट को 21-14, 17-21, 21-11 से हराया। लेकिन आठवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत को पुरुष एकल के दूसरे दौर में हांगकांग के एनजी का लांग एंगुस से 17-21, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच 39 मिनट तक चला।
सिंधु की विश्व में 13वें नंबर की बिलिचफेल्ट के खिलाफ यह इस साल तीसरी जीत है। इससे उन्होंने डेनमार्क की इस खिलाड़ी को इंडियन ओपन और सिंगापुर ओपन में हराया था। सिंधु का अगला मुकाबला मलयेशिया की सोनिया चेह और जापान की नाओमी ओकुहारा के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। सिंधु की शुरुआत अच्छी नहीं रही और बिलिचफेल्ट ने 6-3 से बढ़त बना ली। इसके बाद भारतीय ने वापसी की और स्कोर बराबर किया। सिंधु ने लगातार बेहतर खेल दिखाकर पहला गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में कड़ा मुकाबला देखने को मिला लेकिन बिलिचफेल्ट ने दमदार वापसी की। उन्होंने पहले 9-5 और फिर 10-7 से बढ़त हासिल की। सिंधु ने इसके बाद लगातार तीन अंक बनाकर स्कोर 10-10 से बराबर कर दिया। डेनमार्क की खिलाड़ी ने सिंधु की गलतियों का फायदा उठाकर वापसी की और दूसरा गेम अपने नाम किया। निर्णायक गेम में हालांकि बिलिचफेल्ट की सिंधु के आगे एक नहीं चली और भारतीय ने मैच अपने नाम किया। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी को दूसरे दौर में इंडोनेशिया के शीर्ष वरीय मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजय सुकामुल्जो से 15-21, 14-21 से हार गई।

भाषा
जकार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment