महिला फुटबाल : हॉलैंड पहली बार विश्व कप के फाइनल में

Last Updated 05 Jul 2019 07:12:13 AM IST

जैकी ग्रोएनेन के अतिरिक्त समय में किए गए गोल की बदौलत हॉलैंड ने बड़ा उलटफेर करते हुए चार बार की सेमीफाइनलिस्ट स्वीडन को 1-0 से हराकर पहली बार फीफा महिला विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।


महिला फुटबाल

एक लूज बॉल को खेलते हुए फ्रैंकफर्ट की खिलाड़ी जैकी ने स्वीडन की गोलकीपर हेडविग लिंडाल के सिर के ऊपर से गेंद उछालते हुए गेंद को गोल के अंदर पहुंचा टीम के लिए 99वें मिनट में मैच विजई गोल कर दिया।
इस जीत के बाद सरीना विजमैन की डच टीम ने खिताबी मुकाबले में जगह बना ली जहां उसका मुकाबला अब पिछली चैंपियन अमेरिका से रविवार को स्टेड डी लियोन में होगा। यह दिलचस्प है कि महिला फुटबाल विश्व कप में यह पहला मौका था जब सेमीफाइनल मुकाबला अतिरिक्त समय तक खेला गया। विश्व कप के सेमीफाइनल में पहली बार पहुंची हॉलैंड ने 90 मिनट तक चार बार की सेमीफाइनलिस्ट स्वीडन को 0-0 से बराबरी पर रोके रखा।

मैच के पहले हाफ में केवल हॉलैंड की तरफ से ही एक शॉट टारगेट पर लगा जबकि स्वीडन ने गेंद को कब्जे में रखने में आक्रामकता दिखाई। आखिरी मिनट में नथाली बोजोर्न की जगह आई एलिन रूबेनसन का 37वें मिनट में एक अच्छा शॉट लीना हर्टिंग ने रोका जिसे सारी वान विनेनडाल ने दूर छिटकाया।

वार्ता
लियोन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment