महिला विश्व कप फुटबाल : नीदरलैंड, इटली क्वार्टर फाइनल में

Last Updated 27 Jun 2019 02:26:52 AM IST

लाइके मार्टन्स के अंतिम मिनट में पेनल्टी पर दागे गोल की बदौलत नीदरलैंड ने महिला विश्व कप फुटबाल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जबकि इटली की टीम भी अंतिम आठ में प्रवेश करने में सफल रही।


रेनेस : जापान के खिलाफ जीत दर्ज करने पर जश्न मनातीं नीदरलैंड की खिलाड़ी।

मंगलवार को हुए मुकाबले में नीदरलैंड ने प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान को 2-1 से हराया। नीदरलैंड को 17वें मिनट में मार्टन्स ने बढ़त दिलाई लेकिन 43वें मिनट में युई हासेगावा ने स्कोर 1-1 कर दिया। मार्टन्स ने इसके बाद 90वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर नीदरलैंड को पहली बार क्वार्टर फाइनल में जगह दिला दी।

शनिवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल में अब नीदरलैंड का सामना इटली से होगा। इटली ने प्री-क्वार्टर फाइनल में चीन को 2-0 से हराया। इटली की ओर से वेलेन्टीना गियासिंती और ओरोरा गेली ने गोल दागे। जापान और चीन की हार के साथ टूर्नामेंट में एशिया महाद्वीप का अभियान खत्म हो गया। इन नतीजों ने टूर्नामेंट में यूरोप के दबदबे को भी स्थापित किया क्योंकि टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली आठ में से सात टीमें यूरोप की हैं। एकमात्र गैर यूरोपीय टीम पिछली चैंपियन और खिताब का प्रबल दावेदार अमेरिका है। जापान का टूर्नामेंट से इतनी जल्दी बाहर होना निराशाजनक है क्योंकि टीम 2011 की चैंपियन है जबकि चार साल पहले कनाडा में भी टीम फाइनल का सफर तय करने में सफल रही थी।

एएफपी
रेनेस, फ्रांस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment