हॉकी : जापान को हरा फाइनल में भारत

Last Updated 14 Jun 2019 11:55:34 PM IST

भारतीय पुरुष टीम ने शुक्रवार को एफआईएच सीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल में एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जापान को 7-2 से मात दे फाइनल में जगह बना ली है।


जापान को हरा फाइनल में भारत

भारतीय पुरुष टीम ने शुक्रवार को एफआईएच सीरीज फाइनल्स के इस जीत के साथ ही भारत ने अगले साल जापान में होने वाले ओलम्पिक खेलों के क्वालीफायर्स में जगह पक्की की। शनिवाक को होने वाले फाइनल में भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा।

जापान ने हालांकि शुरुआत अच्छी करते हुए दूसरे मिनट में ही गोल कर दिया था। जापान के लिए केंजी किटाजाटा ने पहला गोल किया। हरमनप्रीत सिंह ने सातवें मिनट में गोल कर भारत को बराबरी दिलाई और यहां से फिर भारत ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। हरमनप्रीत ने यह गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर किया।

वरुण कुमार ने फिर 14वें मिनट में शानदार फील्ड गोल कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया। इसी स्कोर के साथ भारत ने पहले क्वार्टर का अंत किया। 20वें मिनट में कोटा वाटानाबे जापान के लिए गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर किया लेकिन इसके बाद जापान सिर्फ गोल खाती रह गई।

तीन मिनट बाद रमनदीप सिंह ने 23वें मिनट भारत को एक गोल की बढ़त दिला दी जिसे 25वें मिनट में हार्दिक सिंह ने दोगुनी कर दिया। 37वें मिनट में रमनदीप ने अपना दूसरा गोल किया।

गुरसाहिबजीत सिंह ने 42वें और विवेक सागर ने 47वें मिनट में गोल कर जापान की वापसी मुश्किल कर दी।



इस जीत के साथ भारत ने ओलम्पिक क्वालीफायर्श में जगह पक्की कर ली है।

आईएएनएस
भुवनेश्वर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment