महिला मुक्केबाजी : छठे विश्व खिताब से एक कदम दूर मैरी कॉम

Last Updated 22 Nov 2018 06:35:03 PM IST

भारत की दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने यहां जारी विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के 48 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।


छठे विश्व खिताब से एक कदम दूर मैरी कॉम

भारत की दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने गुरुवार को सेमीफाइनल में उत्तरी कोरिया की किम ह्यांग मी को 5-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। मैरी कॉम ने यहां जारी विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के 48 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

इसी के साथ मैरी कॉम ने विश्व चैम्पियनशिप में अपने छठे स्वर्ण पदक की ओर कदम बढ़ा लिए हैं।

पांच जजों ने मैरी कॉम के हक में 29-28, 30-27, 30-27, 30-27, 30-27 से फैसला दिया। फाइनल में मैरी कॉम का सामना यूक्रेन की हना ओखोटा से होगा।

मैच जीतने के बाद मैरी कॉम ने कहा, "इस खिलाड़ी को मैंने पिछली बार एशियन चैम्पियनशिप के फाइनल में हराया था। इस बार में पूरी तरह से तैयार होकर आई थी और इसलिए एकतरफा मात दी। मैंने उन्हें अपने ज्यादा करीब नहीं आने दिया। चाहे हमे जीतें या हारें हर मुक्केबाज कुछ न कुछ सीखता है कि उसकी क्या कमजोरी है। उसका डिफेंस कमजोर है या अटैक और इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए वह अपने खेल में सुधार करता है।"



उन्होंने कहा, "मैं हना को देखूंगी और उनके खेल पर ध्यान दूंगी। फाइनल में मैं कोशिश करूंगी की जीत हासिल कर सकूं। यहां के दर्शकों ने मुझे बहुत समर्थन दिया है। मैं अपने साथ-साथ देश को भी गर्व करने का मौका दूंगी।"

मैरी कॉम इससे पहले हना को पौलेंड में खेले गए टूर्नामेंट में मात दे चुकी हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment