महिला मुक्केबाजी: मनीषा, सरिता प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

Last Updated 17 Nov 2018 12:16:22 AM IST

पूर्व विश्व चैंपियन भारत की दिग्गज मुक्केबाज एल. सरिता देवी ने 10वें विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनिशप का आगाज जीत के साथ करते हुए शुक्रवार को 60 किलोग्राम भार वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।


भारतीय महिला बॉक्सर मनीषा अमेरिका की क्रिस्टिना पर पंच मारती हुई।

सरिता ने पहले राउंड में बाई मिलने के बाद दूसरे राउंड के मुकाबले में स्विट्जरलैंड की सैंड्रा डियाना ब्रगर को 4-0 से मात दी। अब सरिता का सामना आयरलैंड की हैरिंग्टन के. से होगा। जिसने न्यूजीलैंड की ट्राय गार्टन को हराया।

वहीं पदार्पण कर रही युवा मुक्केबाज मनीषा मौन ने शानदार प्रदशर्न करते हुए अमेरिका की क्रिस्टिना क्रूज को 54 किलोग्राम भार वर्ग मुकाबले में 5-0 से मात देकर अंतिम-16 दौर में प्रवेश कर लिया। मनीषा अब क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए रविवार को कजाकिस्तान की डिना जोलामैन से भिड़ेंगी जिन्होंने मिजुकी हिरूता को 4-1 से मात दी।
इस चैंपियनिशप में 12 साल बाद वापसी कर रही मणिपुर की मुक्केबाज सरिता ने मौके का पूरा फायदा उठाया और बाएं-दाएं के संयोजन से स्विट्जरलैंड की मुक्केबाज को पैर जमाने का मौका नहीं दिया।

मैच के बाद सरिता से जब पूछा गया कि क्या वह घबराई हुई थीं तो उन्होंने कहा कि वह अपनी विपक्षी खिलाड़ी को परख रही थीं। सरिता ने कहा, ‘मैं घबराई हुई नहीं थी। मैं बस अटैक करने से पहले उन्हें देख रही थी। दशर्कों का समर्थन भी काफी मायने रखता है। मैं सभी भारतीय प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करती हूं।’
विदेशी खिलाड़ियों में रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता फिनलैंड की मीरा पोटकोनेन ने 60 किलोग्राम भार वर्ग के मुकाबले में आस्ट्रेलिया की अंजा स्ट्रीड्समैन को कड़े मुकाबले में 3-2 से मात दी। गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली अंजा ने अपने लगातार पंचों से तीसरे जज को प्रभावित किया।
 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment