सानिया मिर्जा ने दिया बेटे को जन्म, पति ने शेयर की खुशखबरी

Last Updated 30 Oct 2018 09:57:50 AM IST

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के घर आज किलकारी गूंजी जब सानिया ने एक बेटे को जन्म दिया।


टेनिस स्टार सानिया मिर्जा बनी मां (फाइल फोटो)

शोएब ने अपने ट्विटर हैंडिल पर इसकी जानकारी दी।उन्होंने लिखा, ‘‘मुझे बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि बेटा हुआ है। सानिया ठीक है और हमेशा की तरह मजबूत भी। आपकी बधाइयों और दुआओं के लिये शुक्रिया। हम शुक्रगुजार हैं। हैशटैग बेबी मिर्जा मलिक।’’



प्रेग्नेंट होने के कारण इस साल टेनिस से दूर रही सानिया ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू में कहा था कि उसका इरादा तोक्यो ओलंपिक 2020 में वापसी का है।      



सानिया ने यह भी कहा था कि बच्चे का उपनाम मिर्जा मलिक होगा। उसने कहा था, ‘‘मैं आपको राज की बात बताती हूं। मेरे पति और मैने इस बारे में बात की है और हमने तय किया है कि जब भी हमारा बच्चा होगा , उसका सरनेम मिर्जा मलिक होगा। ’’

भारतीय टेनिस खिलाड़ी ने मंगलवार को अपने पहले बच्चे को जन्म दिया। सानिया ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऑलराउंडर शोएब से अप्रैल 2010 में शादी की थी और इस वर्ष 23 अप्रैल को अपने प्रेग्नेंसी होने की जानकारी सार्वजनिक की थी।

इस खबर के सार्वजनिक होते ही नव माता-पिता को सोशल साइट पर भारत और पाकिस्तान से ढेरों बधाईयां मिलीं।

सानिया और शोएब को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों मोहम्मद आमिर, सोहेल तनवीर, जुनैद खान, पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर बिस्माह मारूफ, पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी, भारतीय महिला कप्तान मिताली राज, भारतीय फिल्म निर्माता फराह खान ने बधाई दी है। आफरीदी ने लिखा, बहुत बहुत मुबारक हो, अल्लाह आपके परिवार को हमेशा खुश और स्वस्थ रखे, आमीन।

मिताली ने लिखा, न्यूबोर्न बेबी और न्यू ब्रांड पेरेंट्स को बधाई।

विश्व की पूर्व नंबर एक महिला युगल खिलाड़ी सानिया अक्टूबर 2017 से ही टेनिस से बाहर हैं लेकिन उन्होंने 2020 टोक्यो ओलंपिक से फिर वापसी की उम्मीद जताई थी। उन्होंने कहा था कि वह अपने बच्चे को बताना चाहती हैं कि मां बनने की जिम्मेदारी भी उन्हें उनके सपनों को हासिल करने से दूर नहीं कर सकती हैं।
                 
सानिया ने करियर में छह युगल ग्रैंड स्लेम जीते हैं जिसमें 2015 विंबलडन महिला युगल शामिल है। टेनिस जगत में सानिया से पूर्व अमेरिका की पूर्व नंबर एक सेरेना विलियम्स ने भी अपने पहले बच्चे के गर्भधारण के दौरान ही 2017 में आस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लेम जीता था जबकि बच्ची के जन्म के बाद इसी वर्ष उन्होंने मार्च में फिर से विश्व टेनिस में वापसी की है।
         
इसके अलावा पूर्व नंबर एक बेल्जियम की किम क्लिस्टर्स ने भी अपनी बेटी के जन्म के बाद 2008 में रिटायरमेंट से वापसी की है। टेनिस स्टार सानिया वर्ष 2005 में डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट में एकल खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनी थीं, इसके बाद से उन्होंने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

 

 

भाषा/वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment