पीएम मोदी के स्नेह से अभिभूत हुए श्रीकांत

Last Updated 01 Jul 2017 07:16:16 PM IST

लगातार दो सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले बैडमिंटन स्टार किदाम्बी श्रीकांत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले स्नेह से अभिभूत हो गए.


किदाम्बी श्रीकांत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले स्नेह से अभिभूत हुए (फाइल फोटो)

मोदी ने शुक्रवार को गुजरात सरकार वार्षिक आयोजन खेल महाकुंभ 2017 की शुरूआत की. उन्होंने खेल महाकुंभ के ऐप और पिछले साल विश्व कप कबड्डी का मेजबान रहे इंटीग्रेटेड स्पोट्र्स एरेना- ट्रान्सस्टेडिया का औपचारिक उद्घाटन भी किया.

इस अवसर पर कई दिग्गज खिलाड़ी बाइचुंग भूटिया, अनूप कुमार, सुशील कुमार, किदाम्बी श्रीकांत, गगन नारंग, पुलेला गोपीचंद, इरफ़ान पठान, पार्थिव पटेल और दीपा मालिक भी मौजूद थे.
             
प्रधानमंत्री ने श्रीकांत को नजदीक बुलाकर अपने दोनों हाथों से उनका चेहरा थाम लिया. श्रीकांत के लिए उनके जीवन का यह सबसे बड़ा मौका था. श्रीकांत ने इस यादगार पल पर लिखा मैं प्रधानमंत्री से इतना नजदीक से मिलकर और उनसे बात कर गौरवान्वित हो गया. मैं अपने जीवन में इससे अधिक की कल्पना भी नहीं कर सकता. मैं बहुत खुश हूं. धन्यवाद सर यह मेरे जीवन का सबसे अनमोल पल बन गया है.

प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर कहा देश में खेलकूद के विकास के लिए चलाए जा रहे अभियान में पीपीपी मॉडल अपनाया गया है, इसके अंतर्गत ढांचागत सुविधाएं बढ़ेंगी और खिलाड़ियों को ज्यादा प्रोत्साहन मिलेगा. एक समय था जब गुजरात और खेलकूद एक-दूसरे के पर्याय नहीं थे. लेकिन खेल महाकुंभ के चलते आज यह परिभाषा बदल चुकी है. पिछले खेल महाकुंभ में 30 लाख खिलाड़ी सहभागी हुए थे और यह संख्या तेजी से बढ़ रही है. देश भी इसी दिशा में अब आगे बढ़ रहा है.



मोदी ने राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में गुजरात का नाम रोशन करने वाले गुजरात के खिलाड़ियों को शक्ति दूत योजना के तहत नकद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया. 

उन्होंने कहा कि खेलकूद का सामथ्र्य जीवन जीने की प्रेरणा देता है और इसलिए ही समग्र भारत में खेले इंडिया अभियान प्रारंभ किया जाएगा. इससे देश के युवाओं को खेलकूद में प्रोत्साहन मिलेगा और आने वाले दिनों में अंतरराष्ट्रीय खेलों में देश के युवाओं के खेलकूद का सामथ्र्य उभरकर सामने आएगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में खेलकूद क्षेत्र में तमाम सुविधाएं तेजी से उपलब्ध करवाई जा रही हैं और ट्रांसस्टेडिया इसका उत्तम उदाहरण है. इसमें एक ही स्थान पर 300 तरह के खेलों के आयोजन की सुविधा है.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment