भारत ने पाकिस्तान को हॉकी में 7-1 से धोया

Last Updated 19 Jun 2017 06:18:12 AM IST

जब दुनियाभर की निगाहें भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले पर टिकी हुई थीं तो दूसरी ओर भारतीय हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाक को 7-1 से धूल चटायी.


पाकिस्तान के खिलाफ गोल जमाने पर खुशी मनाते भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी.

भारतीय हॉकी टीम ने विध्वंसक प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को एफआईएच वर्ल्ड लीग हॉकी सेमीफाइनल के पूल 'बी' मैच में 7-1 से रौंदकर जीत की हैट्रिक पूरी कर ली.

भारतीय टीम इस जीत के साथ पूल 'बी' में नौ अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है. भारत ने इससे पहले स्कॉटलैंड को 4-1 से और कनाडा को 3-0 से पीटा था. पाकिस्तानी टीम इससे पहले हॉलैंड से 0-4 से और कनाडा से 0-6 से करारी शिकस्त खा चुकी थी. पाकिस्तान को इस तरह लगातार दूसरे मैच में बड़ी हार का सामना करना पड़ा.

भारत की जीत में ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह, तलविंदर सिंह और आकाशदीप सिंह ने दो-दो गोल किए जबकि प्रदीप मोर ने एक अन्य गोल किया. पाकिस्तान का एकमात्र गोल मोहम्मद उमर ने किया.

भारत और पाकिस्तान के बीच हॉकी के इस मुकाबले से ज्यादा लोगों की निगाहें लंदन के ओवल मैदान पर दोनों देशों की क्रिकेट टीमों के मैच पर लगी हुई थीं. मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने गजब का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को शर्मनाक शिकस्त का स्वाद चखा दिया. भारत ने पहले हाफ में ही 3-0 की बढ़त बना ली थी जिसके बाद पाकिस्तान के पास वापसी करने का कोई मौका नहीं रह गया था.



भारत का पहला गोल ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत ने 13वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर किया. उनके शानदार शॉट ने पाकिस्तान के गोलकीपर अमाद अली को छका दिया. हरमनप्रीत का टूर्नामेंट में यह दूसरा गोल था. दूसरे क्वार्टर में 21वें मिनट में तलविंदर ने बाएं छोर से सरदार सिंह के शानदार प्रयास पर गोल किए.

एसवी सुनील ने गेंद को डिफ्लेक्ट किया और तलविंदर ने अंतिम क्षणों में गेंद को गोल में पहुंचा दिया. तलविंदर ने 24वें मिनट में एक और शानदार गोल कर भारत को 3-0 से आगे कर दिया. दूसरे हाफ के शुरू होते ही हरमनप्रीत ने भारत के चौथे पेनल्टी कार्नर पर पाकिस्तान के गोल का तख्ता खड़का दिया. भारत अब 4-0 से आगे हो गया. आकाशदीप सिंह ने 47वें मिनट में भारत का पांचवां गोल दागा.

 

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment