ग्रीको रोमन चैम्पियनशिप 2017 : दूसरे दिन भारत के हाथ लगे दो कांस्य पदक

Last Updated 11 May 2017 08:41:16 PM IST

भारत के अनिल कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उजबेकिस्तान के मोहम्मद अली शम्सीदिनोव को गुरुवार को 85 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग के नजदीकी मुकाबले में 7-6 से पराजित कर देश को सीनियर एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता में दूसरा कांस्य पदक दिला दिया.


(फाइल फोटो)

अनिल ने नयी दिल्ली में आईजी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्थित केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में 85 किग्रा ग्रीको रोमन में कांस्य पदक जीत लिया लेकिन दीपक 71 किग्राग्रीको रोमन के कांस्य पदक मुकाबले में पराजित हो गये. महिला वर्ग में रितु को 63 किग्रा में कांस्य पदक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. भारत के ज्ञानेंद्र 59 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग में क्वालिफिकेशन में ही हार गये जबकि ज्योति को 75 किग्रावर्ग में सेमीफाइनल में पराजय झेलनी पड़ी.

भारत को प्रतियोगिता में बुधवार को पहला कांस्य पदक हरप्रीत सिंह ने 80 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग में दिलाया था. अनिल 85 किग्रा में जापान के अत्सुशी मत्सुमोतो से क्वार्टरफाइनल में 0-7 से पराजित हो गये थे लेकिन जापानी पहलवान के फाइनल में पहुंचने के कारण अनिल को कांस्य पदक के लिये उतरने का मौका मिल गया जहां उन्होंने शम्सीदिनोव को कड़े संघर्ष में 7-6 से पराजित कर भारतीय खेमे में खुशियां बिखेर दीं.

71 किग्रा वर्ग में दीपक को क्वार्टरफाइनल में ईरान के अफशिन नेमत से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा. नेमत के फाइनल में पहुंचने से दीपक को कांस्य पदक का मुकाबला खेलने का मौका मिला लेकिन वह किर्गिस्तान के नुग्रेजी असानगुलोव से 1-8 से पराजित हो गये.



59 किग्रा में ज्ञानेंद्र को क्वालिफिकेशन में ही किर्गिस्तान के कैली सुलाईमानोव ने 5-1 से हरा दिया. महिलाओं के 75 किग्रावर्ग में ज्योति ने क्वालिफिकेशन में कोरिया की सियोयिओन जियोंग को 5-1 से हराया लेकिन सेमीफाइनल में उन्हें जापान की मसाको फुरुचि से 0-10 से करारी हार का सामना करना पड़ा.

रितु को 63 किग्रा के कांस्य पदक मुकाबले मंगोलिया की बैट्सेट्सेग सोरोनजोनबोल्ड ने 12-2 से हराया.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment