अमेरिका को हरा आस्ट्रेलिया डेविस कप सेमीफाइनल में

Last Updated 09 Apr 2017 01:35:36 PM IST

निक किर्गियोस ने खराब शुरूआत से उबरते हुये सैम क्वेरी को 7-6 6-3 6-4 से हराकर अपनी आस्ट्रेलिर्याइ टीम को 3-2 की जीत के साथ अमेरिका के खिलाफ डेविस कप विश्व ग्रुप सेमीफाइनल में प्रवेश दिला दिया है.


निक किर्गियोस (फाइल फोटो)

विश्व के 16वें नंबर के खिलाड़ी किर्गियोस ने अपना आखिरी एकल मुकाबला जीतने के साथ ही टीम साथियों के साथ गले मिलकर जीत का जश्न मनाया. पैट राफ्टेर एरेना में दो घंटे से अधिक चले इस मुकाबले में किर्गियोस ने जीत अपने नाम की और अब आस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला बेल्जियम या इटली में से किसी एक से होगा.
      
आस्ट्रेलियाई टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान लेट्टन हैविट ने कहा मुझे अपने खिलाड़यिों पर बहुत गर्व हो रहा है. सभी ने डेविस कप के लिये बहुत मेहनत की थी और वे इस जीत के हकदार हैं. आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को अमेरिका के खिलाफ अपने दोनों एकल मुकाबले जीतकर 2-0 की बढ़त बना ली थी जिसमें वि के 79वें नंबर के खिलाड़ी जार्डन थाम्पसन ने जैक सॉक को  6-3 3-6 7-6 6-4 से और किर्गियोस ने जॉन इस्नर को 7-5 7-6 7-6 से मात दी थी.
 
इसके बाद सॉक ने क्वेरी की जगह युगल मैच में स्टीव जानसन के साथ जोड़ी बनाई और आस्ट्रेलिया के सैम ग्रोथ तथा जॉन पीयर्स को 3-6 6-3 6-2 2-6 6-3 से मैराथन मुकाबले में जीत दर्ज कर 2-1 से मुकाबले में वापसी का प्रयास किया. अमेरिका के कप्तान जिम कूरियर ने रविवार को भी एकल मुकाबलों में फिर कुछ बदलाव किये और वि के 15वें नंबर के खिलाड़ी सॉक की जगह क्वेरी को उतार दिया.


             
हालांकि शुरूआत में अमेरिकी खिलाड़ी ने किर्गियोस के सामने कुछ चुनौती पेश की लेकिन 21 वर्षीय आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टाईब्रेक 7-4 से जीता और फिर बाकी के दोनों सेट आसानी से जीतकर अपनी टीम को सेमीफाइनल में जगह दिला दी. वर्ष 2016 में एटीपी बैन के कारण किर्गियोस का सा काफी परेशानियों से भरा रहा था.
              
किर्गियोस ने कहा मेरा तीसरा सेट कुछ खास नहीं रहा था लेकिन लेट्टन ने मुझे हर अंक के लिये लड़ने को कहा था और इसलिये मैं जीत सका. आस्ट्रेलिया ने वर्ष 2003 में अपना 28वां डेविस कप जीतने के बाद से फिर टेनिस के इस विश्वकप को नहीं जीता है.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment