Uttarakhand में बढ़ा सर्दी का सितम, कुछ जिलों में हल्की बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान

Last Updated 12 Dec 2023 04:10:35 PM IST

उत्तराखंड में मौसम सर्द होना शुरू हो गया है। पहाड़ों में सुबह-शाम ठंड पड़ने लगी है। उच्च हिमालयी इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी है। पहाड़ों की रानी मसूरी में तो रात का तापमान माइनस 2 डिग्री तक पहुंच गया है। मैदानी इलाकों में कोहरा छाने लगा है। मंगलवार को कुछ जिलों में हल्की बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है।


Uttarakhand में बढ़ा सर्दी का सितम

हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ का असर न होने की वजह से मौसम शुष्क ही बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को ज्यादातर जगहों पर बादल छाए रहेंगे। बारिश होने की ज्यादा संभावना नहीं है। 17 और 18 दिसंबर को एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ का असर कमजोर होने की वजह से प्रदेश में बारिश की कोई संभावना नहीं है।

वर्तमान में न्यूनतम और अधिकतम तापमान भी सामान्य के आसपास बना हुआ है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक, इस सीजन में 1 अक्टूबर से लेकर मंगलवार तक 34 फीसदी बारिश कम हुई है। उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों हरिद्वार, उधम सिंह नगर समेत अन्य जिलों में कोहरा छाया रहेगा।

उन्होंने बताया कि दिनभर कोहरा रहने की स्थिति अभी नहीं बनने वाली है। मैदानी जिलों में सुबह के समय हल्का कोहरा छाया रहेगा।

आईएएनएस
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment