PM Modi Global Investors Summit : पीएम मोदी पर फूलों की वर्षा के साथ भव्य स्वागत

Last Updated 08 Dec 2023 12:27:59 PM IST

देहरादून में शुक्रवार से दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो गया है। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया।


पीएम मोदी यहां मौजूद उद्योगपतियों को संबोधित करेंगे, जिसके बाद वो उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के पहले करीब 44 हजार करोड़ रुपए की प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे।

इस सम्मेलन में देश-दुनिया के 5000 से अधिक निवेशक और प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। राज्य में विभिन्न सेक्टर में निवेश के लिए अभी तक तीन लाख करोड़ रुपये के एमओयू हो चुके हैं।

प्रधानमंत्री मोदी तीन विधानसभा चुनावों में मिली जीत के बाद पहली बार उत्तराखंड पहुंचे हैं। देहरादून पहुंचने के बाद कार्यक्रम स्थल फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट (एफआरआई ) तक उनके काफिले का जोरदार स्वागत किया गया। सड़क के दोनों ओर पीएम के काफिले पर फूलों की वर्षा की गई। इसके साथ ही पहाड़ी संस्कृति और लोकगीतों से पीएम का भव्य स्वागत किया गया।

अपने देहरादून दौरे के दौरान पीएम मोदी उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल से रेस्क्यू किए गए उत्तराखंड के दो मजदूरों गब्बर सिंह नेगी और पुष्कर सिंह से भी देहरादून में मुलाकात करेंगे।

एफआरआई पहुंचने के बाद राज्यपाल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व उत्तराखंड सरकार के अधिकारियों ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने पीएम मोदी को उत्तराखंडी इत्र भेंट किया।

वहीं, कार्यक्रम स्थल पहुंचकर पीएम ने सबसे पहले आर्ट एग्जिबिशन का उद्घाटन किया।

बता दें कि कार्यक्रम में उद्योग जगत की बड़ी हस्तियों के साथ स्वामी रामदेव व फिल्म जगत के जाने-माने लोग भी शामिल हैं।

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment