उत्तराखंड के 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, यहां की गई स्कूलों में छुट्टी

Last Updated 12 Aug 2023 11:40:23 AM IST

मौसम विभाग की तरफ से देहरादून, टिहरी पौड़ी नैनीताल और उधम सिंह नगर सहित चंपावत के लिए रेड अलर्ट तथा अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।


मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज राज्य के 6 जिलों में भारी बारिश होना बताया गया है। इसमें देहरादून, टिहरी पौड़ी नैनीताल और उधम सिंह नगर सहित चंपावत के लिए रेड अलर्ट तथा अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

पिछले एक सप्ताह से पूरे प्रदेशभर में हो रही बरसात की वजह से सैकड़ों सड़कें बंद हैं और आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि, पर्वतीय और मैदानी इलाकों में कई कई स्थानों पर भारी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। लिहाजा आपदा प्रबंधन केंद्र और जिला प्रशासन को सतर्क रहने की आवश्यकता है। साथ ही आम जनता से भी अपील की गई है कि, वह भूस्खलन व संवेदनशील क्षेत्रों में न जाए। साथ ही नदियों के किनारे तथा सड़कों में बहने वाले गधेरे और रपटों को न पार करें।

इसके अलावा भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए चंपावत डीएम नवनीत पांडे ने आज कक्षा 1 से 12 तक सरकारी गैर सरकारी,निजी स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों में आज छुट्टी घोषित की है।
 

आईएएनएस
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment